अंतिम यात्रा:पंचतत्वों में विलीन हुए 'प्रतिज्ञा' के 'ठाकुर सज्जन सिंह', श्रद्धांजलि देने पहुंचे ये स

8/9/2021 2:44:18 PM

मुंबई: 'प्रतिज्ञा' के  ठाकुर सज्जन सिंह उर्फ अनुपम श्याम ने रविवार(8अगस्त) को 63 की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। अनुपम श्याम आईसीयू में थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।एक्टर यूं तो काफी समय से बीमार चल रहे थे लेकिन मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की वजह से एक्टर का निधन हो गया। उनके निधन से एक बार फिर पूरी बी-टाउन इंडस्ट्री में शोक की लहर है। 

हाल ही में दिग्गज एक्टर अनुपम श्याम के पार्थिव शरीर और अंतिम संस्कार की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं।

अनुपम श्याम का अंतिम संस्कार शिवधाम, गोरेगांव (पूर्व) में हुआ। एक्टर की अंतिम यात्रा में यशपाल शर्मा, संजय मिश्रा और आदित्य श्रीवास्तव जैसे कई स्टार्स शामिल हुए। 

बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के समय  अनुपम श्याम को मार्च में किडनी की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वो अस्पताल में आईसीयू में एडमिट थे।  उनके भाई ने आर्थिक मदद की अपील की थी क्योंकि वे अस्पताल के बिल नहीं भर पाए थे। एक्टर की मदद के लिए सीमए योगी आदित्यनाथ आगे आए थे। उन्होंने एक्टर के 20 लाख के इलाज का खर्च उठाया था। 

काम की बात करें तो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अनुपम श्याम ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी। 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' के अलावा उन्होंने 'रिश्ते', 'डोली अरमानों की', 'कृष्णा चली लंदन' और 'हम ने ले ली शपथ' जैसी टीवी सीरियल्स में भी काम किया है।

सीरियल्स के अलावा उन्होंने 'दस्तक', 'दिल से', 'लगान', 'गोलमाल' और 'मुन्ना माइकल' , 'बैंडिट क्वीन', 'स्लमडॉग मिलेनियर', 'द वॉरियर', 'थ्रेड', 'शक्ति', 'हल्ला बोल', 'रक्तचरित' और 'जय गंगा' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।  इसी साल मन की आवाज प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शुरुआत होने पर उन्होंने एक्टिंग में वापसी की थी। शूट खत्म होने के बाद वह हफ्ते में तीन बार डायलिसिस पर जाते थे।
 

 

 

 

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma