जाते-जाते 2019ः ऐसी 10 फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़-तोड कमाई

12/26/2019 1:44:24 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. साल 2019 में बॉलीवुड सितारों के करियर में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिले। फिल्मी सितारों ने एक के बाद एक कई फिल्में रिलीज की, जिसमें से कई फिल्मों ने ताबड-तोड कमाई की तो किसी को भारी असफलता हाथ लगी। तो चलिए डालते हैं एक नजर इस साल की 10 ब्लॉक बस्टर फिल्मों पर... 
वॉर


2 अक्टूबर को रिलीज़ हुई ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की फिल्म 'वॉर' ने रिकार्ड तोड़ कमाई की। फिल्म ने 318 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया और ये इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई। फिल्म सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी है।
कबीर सिंह


शाहिद कपूर और कियारा आडवाणई की फिल्म 'कबीर सिंह' ब्लॉक बस्टर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल रही। फिल्म को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया। फिल्म ने 278.24 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया।
उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक


इसी साल 11 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' ने तहलका मचा दिया। फिल्म की भारी भरकम कमाई ने सभी को हैरान कर दिया। फिल्म ने 244.06 करोड़ का बिजनेस किया। कमाई के मामले में ये तीसरे नंबर पर शामिल रही। 

भारत


अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी 'भारत' फैंस का दिल जीतने में काफी कामयाब रही। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 209.36 करोड़ रुपये की कमाई की।
हाउसफुल 4


अक्षय कुमार की मल्टी स्टारर फिल्म 'हाउसफुल 4' ने तो इसके ट्रेलर लॉन्च से ही फैंस का  दिल जीत लिया था और पर्दे पर भी फिल्म में काफी कमाल दिखाया। फिल्म में बहुत कम दिनों में 206 करोड़ का बिज़नेस किया।
मिशन मंगल


वहीं अक्षय की दूसरी फिल्म 'मिशन मंगल' ने 200.16 करोड़ का चौकाने वाला बिज़नेस किया। फिल्म में अक्षय सात विद्या बालन अहम किरदार में नजर आईं।
टोटल धमाल


अजय देवगन और अनिल कपूर की मल्टी स्टारर कॉमेडी फिल्म 'टोटल धमाल' भी टॉप टेन की लिस्ट में शामिल है। इंद्र कुमार द्वारा निर्देशन फिल्म ने 154.30 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म सुपरहिट लिस्ट में सातवें नंबर पर है।
केसरी


इस साल अक्षय ने अपनी हर फिल्म को ब्लॉक बस्टर साबित किया है। बाकी फिल्मो की तरह उनकी केसरी ने भी अच्छी कमाई की। फिल्म ने 153 करोड़ रुपये की कमाई की है।
छिछोरे


सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की 'छिछोरे' ने अपनी कमाई से सभी को हैरत में डाल दिया। फिल्म ने 150.36 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।
गली बॉय


आलिया भट्ट और रणवीर सिंह अपने अफेयर की खबरों के साथ ब्लॉक बस्टर फिल्म 'गली बॉय' को लेकर भी काफी चर्चित रहे। ज़ोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी 'गली बॉय' ने 149.31 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है।

 

 

Edited By

Vikas Sharma