विवादों में राजामौली की 'RRR':आदिवासी नेता को मुस्लिम टोपी में दिखाया, बीजेपी ने कहा-लुक बदलो, नहीं

11/3/2020 12:33:40 PM

मुंबई: 'बाहुबली' फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली अपनी नई फ‍िल्‍म RRR को लेकर व‍िवादों में घिर गए हैं। बीजेपी ने साफ शब्‍दों में फर्स्‍ट लुक बदलने की मांग की है और ऐसा ना करने पर थिएटर जलाने की धमकी दी। एक रिपोर्ट की मानें तो तेलंगाना बीजेपी के नेता और करीम नगर से सांसद बांदी संजय ने फिल्म में फ्रीडम फाइटर कोमराम भीम के रि-प्रजेंटेशन पर सवाल उठाए। आदिलाबाद से भाजपा सांसद सोयम बापू ने भी फिल्ममेकर पर निशाना साधा है।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में फिल्म से जूनियर एनटीआर का फर्स्ट लुक रिलीज किया था, जो कोमराम भीम की भूमिका निभा रहे हैं। इसमें उन्हें कुर्ता-पायजामा और मुस्लिम टोपी पहने दिखाया गया। तेलंगाना भाजपा ने फ्रीडम फाइटर और वेशभूषा पर सवाल उठाया है।

PunjabKesari

 

सांसद बांदी संजय का कहना है कि राजामौली ने सनसनी फैलाने के लिए कोमराम भीम को यह टोपी पहनाई है। हम यह कभी स्‍वीकार नहीं करेंगे। वहीं सांसद सोयम बापू का कहना है कि आदिवासी नेता को सुरमा, मुस्लिम टोपी और कुर्ता पायजामा में दिखाना गलत है। उन्‍होंने निजाम के शासन के खिलाफ जंग की और अपना बलिदान दे दिया। ऐसे में अगर उनके लुक को गलत तरीके से पेश किया जाएगा तो हम थिएटर्स तक जलाने में भी संकोच नहीं करेंगे।

PunjabKesari


कौन थे कोमराम भीम 

 कोमराम भीम ने हैदराबाद को आजाद कराने के लिए असफजाही राजवंश के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। जब वह 19 साल के थे और उनके आदिवासियों के लिए लड़ाई लड़ने के चलते उनके पिता को निजाम के अधिकारियों ने मार डाला था। उसके बाद कोमराम ने संघर्ष किया। कोमराम की भीम सेना और निजाम सेना के बीच तीन दिन तक लड़ाई चली और 27 अक्टूबर 1940 को 39 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। गोंड जाति के आदिवासी आज भी कोमराम भीम को अपना आराध्य मानते हैं।

PunjabKesari

फिल्म 'RRR' की बात करें तो इसमें जूनियर एनटीआर के अलावा राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन और श्रिया सरन की भी अहम भूमिका है।इसमें हॉलीवुड और ब्रिटिश एक्टर रे स्टीवेंसन और न्यूकमर ओलिविया मोरिस भी नजर आएंगे। फिल्म 8 जनवरी 2021 को तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषा में रिलीज होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News