Birthday Special: जब Tanusree Dutta ने मुंडवा लिए थे अपने बाल, इस तरह डिप्रेशन से निकली बाहर

3/19/2023 10:30:11 AM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। वैसे तो वह ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आईं। लेकिन अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने सभी को अपना आशिक बना लिया था। जिसके बाद वह कई बार चर्चा में रहीं आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

 

इस फिल्म से मिली थी तनुश्री को पहचान
तनुश्री दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। जब वह 20 साल की थीं तब उन्होंने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था। जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग को चुना और साल 2005 में फिल्म चॉकलेट से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, उन्हें असली पहचान इमरान हाशमी के साथ फिल्म आशिक बनाया आपने से मिली। इस फिल्म में तनुश्री ने बोल्डनेस की सारे हदें पार की थी, जिसके बाद तो वह बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाने लगीं। इसके अलावा वह 36 चाइना टाउन, रकीब, ढोल, रिस्क, स्पीड, रोक और अपार्टमेंट जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। 

इस वजह से डिप्रेशन में चली गई थीं तनुश्री
लेकिन इस समय ऐसा भी आया जब तनुश्री डिप्रेशन का शिकार हो गई थी और उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। दरअसल,  2013 में तनुश्री ने खुलासा किया था कि, 2008 में फिल्म हॉर्न ओके के सेट पर उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था जिसकी वजह से वह काफी सहम गई थीं और डिप्रेस रहने लगी थीं। जिससे बाहर आने के लिए एक्ट्रेस करीब डेढ़ साल एक आश्रम में रहीं थीं। इसके बाद वो लद्दाख चली गईं जहां उन्होंने बौद्ध ध्यान-संबंधी श्वास तकनीक सीखी, जिसने उन्हें डिप्रेशन से बाहर आने में मदद मिली। उन्हें विपश्यना ध्यान लगाने की सलाह भी दी गई। तनुश्री का मानना है कि लद्दाख के बौद्ध मठ के चलते उन्हें फिर से नॉर्मल जिंदगी मिली।

जब तनुश्री ने मुंडवाए थे अपने बाल
इस दौरान तनुश्री ने अपनी स्पिरिचुअल जर्नी के दौरान तनुश्री ने अपने बाल तक मुंडवा लिए थे। उन्होंने बताया था कि इस सफर में वह कई संन्यासिनियों से मिलीं जिनसे प्रेरित होकर उन्होंने बाल मुंडवाने का फैलसा लिया था। हालांकि उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि जब मैंने खुद को शीशे में देखा तो मैं घबरा गई। कुछ मिनट पहले तक मैं ग्लैमर आइकन थी और अब मैं यहां ऐसे खड़ी हूं। उन्होंने बताया कि उनके बाल हटवाने से उनकी मां भी नाराज थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News