बिकिनी में तारक मेहता की ''रीटा रिपोर्ट'' ने फ्लाॅन्ट किए स्ट्रेच मार्क्स, बोली-''मुझे अपनी बॉडी पर गर्व है''

3/12/2021 2:02:50 PM

मुंबई: प्रेग्नेंसी के दौरान एक महिला के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं। स्ट्रेच मार्क्स भी उन्हीं बदलावों में से एक है। वैसे तो ये स्ट्रेच मार्क्स शरीर के किसी भी हिस्से में पड़ सकते हैं, लेकिन ज्यादातर ये पेट के निचले हिस्से, कूल्हों, जांघों और ब्रेस्ट पर दिखाई देते हैं। वहीं अक्सर देखा जाता है कि बी-टाउन की हाॅट माॅम्स अपना वजन तो जल्दी से कम कर लेती हैं पर उनके शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स रह जाते हैं।

जब भी बी-टाउन की ये हाॅट माॅम्स बिकिनी में अपनी बाॅडी फ्लाॅन्ट करती है तो कई बार उनके स्ट्रेच मार्क्स दिख जाते हैं। बाॅलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा तो अपने स्ट्रेच मार्क्स दिखने के कारण कई बार ट्रोल हो चुकी हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसी एक्ट्रेस भी है जिसने बेहद ही काॅन्फिडेंस से अपने इन स्ट्रेच मार्क्स को फ्लाॅन्ट किया।

ये एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि पाॅपुलर टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की रीटा रिपोर्ट यानि प्रिया अहूजा है। प्रिया आहूजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों में वह बीच किनारे बिकिनी में नजर आ रही हैं।  

एक तस्वीर में उनके साथ उनका बेटा भी नजर आ रहा है। इस पोस्ट में प्रिया ने बॉडी शेमिंग को लेकर बात की है।

इसके साथ ही उन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद अपनी बॉडी के बारे में लिखा है। प्रिया आहूजा ने लिखा-'हां मैं हंस रही हूं क्योंकि अब मेरे पास पहले जैसी परफेक्ट बॉडी नहीं है। मेरे शरीर पर ढ़ेर सारा स्ट्रेच मार्क्स हैं, मेरी स्किन भी लूज हो गई है और मैं थोड़ी मोटी भी हो गई हूं। लेकिन इसे मैं खूश हूं। मुझे अपनी बॉडी पर फिर भी गर्व है क्योंकि मैंने एक नई जिंदगी को जन्म दिया। मेरा पेट उस नई जिंदगी का 9 महीनों तक घर था। मेरे शरीर ने उसका ख्याल रखा।'

उन्होंने आगे लिखा- 'प्रेग्नेंसी की वजह से मेरा शरीर एकदम से बदल गया। डिलीवरी के डेढ़ साल बाद मेरी बॉडी पूरी तरह से रिकवर नहीं हो सकी लेकिन मुझे लगता है कि यह अभी भी सुंदर हूं। सभी मांओं को चीयर्स जिन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया और अपनी जिंदगी से ऊपर उनकी जिंदगी को रखा।' सिर्फ मां ही नहीं बल्कि एक महिला होने के नाते प्रिया ने लिखा- 'उन महिलाओं को चीयर्स जो बच्चा नहीं चाहती हैं या जो जन्म की तैयारी कर रही हैं या जो एक होना चाहती हैं लेकिन सही समय का इंतजार कर रही हैं। नारीत्व और हमारे शरीर को चीयर्स।'

प्रिया अहूजा ने साल डायरेक्टर मालव रजदा के साथ शादी की थी। साल 2019 में ये कपल एक प्यारे से बेटे का पेरेंट बना है। प्रिया अहूजा आए दिन अपने बेटे और पति की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 


 

Content Writer

Smita Sharma