#ArrestMunmunDutta: दलित समुदाय के लिए बबीता जी ने इस्तेमाल किया आपत्तिजनक शब्द,विवाद बढ़ने के बाद हाथ जोड़ मांगी माफी

5/11/2021 8:44:04 AM

मुंबई: टीवी का पाॅपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता जी का किरादर निभा रही एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता विवादों में हैं। वीडियो में मुनमुन की एक गलती ने उन्हें विवादों में डाल दिया। इतना ही नहीं लोगों ने उन्हें गिरफ्तार तक करने की मांग की। सोशल मीडिया पर #ArrestMunmunDutta ट्रेंड कर रहा है। दरअसल,. दरअसल मुनमुन दत्ता जल्द ही यूट्यूब पर डेब्यू करने वाली है।

उन्होंने अपने डेब्यू को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में  बबिता जी ने कहा था-'मैं यूट्यूब में आने वाली हूं, इसलिए मैं अच्छा दिखना चाहती हूं, मैं *$*$# ( दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्‍द ) की तरह नहीं दिखना चाहती हूं।'  एक्ट्रेस के इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने उन्हें घेर लिया है। उनके इस वीडियो पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। 

 

एडिटर्स गिल्ड के दिलीप मंडल ने भी मुनमुन की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा है कि अगर स्वच्छताकर्मी काम बंद कर दें तो देश में एक हफ्ते में 10 लाख से ज्यादा लोग मर जाएंगे। जाति व्यवस्था बनाने वालों की शैतानी है कि भारत में ये काम एक जाति के हिस्से में है। जातिसूचक अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल पर कड़ी कार्रवाई हो।

 

विवाद बढ़ने के बाद वीडियो डिलीट कर मांगी माफी 

विवाद बढ़ने और अपनी गलती का एहसास होते ही मुनमुन ने यह वीडियो इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने हाथ जोड़कर माफी मांगी। उन्होंने लिखा-'यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था, जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था।  मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही मायने में शब्द का मतलब नहीं पता था। एक बार जब मुझे इसका मतलब पता चला तो मैंने तुरंत उस पार्ट को हटा दिया।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝐌𝐔𝐍𝐌𝐔𝐍 𝐃𝐔𝐓𝐓𝐀 🧚🏻‍♀️🦋 (@mmoonstar)

 

उन्होंने आगे लिखा-'मेरा जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्यक्ति के लिए अत्यंत सम्मान है और समाज या राष्ट्र में उनके अपार योगदान को मैं स्वीकार करती हूं।  मैं ईमानादारी से हर एक व्यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं और मुझे उसके लिए खेद है।'


बता दें कि मुनमुन पिछले 10 साल से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की हिस्सा रही हैं।  जहां उन्हें दर्शक खूब पसंद करते हैं। मुनमुन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह आए दिन फैंस के साथ अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 


 

Content Writer

Smita Sharma