''पत्नी के साथ इच्छा के विरुद्ध यौन संबंध बनाना बलात्कार'' नहीं छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट का फैसला सुन चौंकी तापसी पन्नू,कहा-''बस अब ये ही सुनना बाकी था''

8/27/2021 9:42:44 AM

मुंबई: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने गुरुवार को(26 अगस्त) को वैवाहिक बलात्कार मामले में  फैसला सुनाया है। छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट का कहना है किकानूनी रूप से विवाहित पत्नी के साथ बलपूर्वक या उसकी इच्छा के विरुद्ध यौन संबंध बनाना बलात्कार नहीं माना जाएगा।

PunjabKesari

हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा कि इस केस में पत्नी की उम्र 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। हाई कोर्ट के इस फैसले पर बॉलीवुड सेलेब्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया। 

PunjabKesari

तापसी पन्नू

हर सामाजिक मुद्दे पर अपनी राय रखने वाली  एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने इस न्यूज का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा- 'अब बस ये ही सुनना बाकी था।' तापसी का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari

सोना मोहापात्रा

तापसी पन्नू के अलावा सिंगर सोना मोहापात्रा ने भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट किया- 'इस भारत को पढ़कर मुझे जो बीमारी महसूस हो रही है वह किसी भी चीज से परे है जिसके बारे में मैं लिख सकती हूं।'


PunjabKesari

क्या है मामला

बता दें कि मेतरा जिला निवासी एक महिला ने अपने 37 वर्षीय पति पर उसके साथ जबरदस्ती व उसकी मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाने का केस दर्ज करवाया था इसके साथ ही महिला ने पति व उसके परिवार के कुछ सदस्यों पर दहेज उत्पीड़न का केस भी दर्ज कराया गया था। इस मामले में अदालत ने कहा कि किसी पुरुष द्वारा अपनी ही पत्नी के साथ यौन संबंध, जिसकी आयु अठारह वर्ष से कम न हो, बलात्कार नहीं है। इस मामले में शिकायतकर्ता आरोपी की कानूनी रूप से विवाहित पत्नी है  इसलिए आरोपी पति द्वारा उसके साथ यौन संबंध या कोई भी यौन कृत्य बलात्कार का अपराध नहीं माना जाएगा, भले ही वह बलपूर्वक या उसकी इच्छा के विरुद्ध हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News