JNU हिंसा के खिलाफ स्टार्स का प्रोटेस्ट, ऋचा चड्ढा से तापसी तक ने ने किया प्रदर्शन

1/7/2020 10:21:58 AM

मुंबई: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।जेएनयू कैंपस में नकाबपोश गुंडों द्वारा की गई तोड़फोड़, मारपीट और हिंसा से देश के कई हिस्सों में विरोध किया जा रहा है। मुंबई में भी इस घटना के सामने आने के बाद कई लोगों ने गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन किया। आम लोगों की तरह ही बाॅलीवुड स्टार्स ने भी इस घटना का कड़ा विरोध किया।

अनुराग कश्यप, विशाल भारद्वाज, तापसी पन्नू, दीया मिर्जा, अनुभव सिन्हा, ऋचा चड्ढा, राहुल बोस, जोया अख्तर, गौहर खान, रीमा कागती, अली फजल जैसे कई स्टार्स मुंबई के कार्टर रोड क्षेत्र में कई बॉलीवुड आर्टिस्ट्स के साथ प्रोटेस्ट किया।

हाल ही में इस दौरान की तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर में एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा प्लेकार्ड के साथ नजर आ रही हैं। इससे पहले अनुभव सिन्हा ने सुधीर मिश्रा, विशाल भारद्वाज, जोया अख्तर, दीया मिर्जा और अंकुर तिवारी जैसे सितारों के साथ मिलकर मुंबई पुलिस से प्रोटेस्ट के लिए परमिशन ली थी।

बता दें कि स्टार्स ने  खार पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर से लिखित में कहा था कि कार्टर रोड प्रोमेनाड में रात 8 से 10 बजे तक 150 आर्टिस्ट्स के साथ बॉलीवुड के कुछ स्टार्स जेएनयू, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, जामिया और देश के बाकी विश्वविद्यालयों के समर्थन में प्रोटेस्ट करना चाहते हैं।

इस प्रोटेस्ट में अनुराग कश्यप एक प्लेकार्ड लेकर खड़े थे जिस पर लिखा था-'बहुत हुआ। इसके अलावा एक्ट्रेस गौहर खान भी वहां अपने प्लेकार्ड के साथ साइलेंट प्रोटेस्ट कर रही थीं।

इस प्रोटेस्ट में कई स्टार्स ने अपनी बात रखी और म्यूजिक और पोएट्री के साथ ये प्रोटेस्ट खत्म हुआ। इस मामले में सोशल मीडिया पर वरुण धवन, आलिया भट्ट, अनिल कपूर और सोनम कपूर जैसे सितारों ने भी सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति जता चुके हैं।

स्टार्स ने इस प्रोटेस्ट में  सरकार से ये भी मांग की कि वे जेएनयू में हिंसा फैलाने लोगों को जल्द गिरफ्तार करें और सख्त कार्यवाई करें। बता दें कि इनमें से ज्यादातर वो सेलेब्स थे जिन्होंने मोदी सरकार की गलत नीतियों की लगातार निंदा की है।अनुराग कश्यप और अनुभव सिन्हा जैसे सितारे मोदी सरकार से लगातार सवाल पूछते रहे हैं। 

Smita Sharma