कर्जा लेकर जिंदगी काट रहीं हैं ये TV एक्ट्रेस,ज्वैलरी के बाद अब आई घर बेचने की नौबत!

10/9/2019 1:06:13 PM

मुंबई: 24 सितंबर को भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) को नोटिस जारी किया था। आरबीआई ने बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह के प्रतिबंध लगाए, जिसके बाद अब पीएमसी बैंक कोई नया लोन जारी नहीं कर सकता है। इतना ही नहीं बैंक का कोई ग्राहक 25,000 रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकता है।

PunjabKesari

नूपुर के बैंक अकाउंट्स इसी बैंक में हैं इस वजह से वो इस परेशानी की शिकार हुई हैं। आम लोगों के साथ-साथ स्टार्स को भी इस वजह से काफी मुश्किल हो रही है। दरअसल, 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' और 'स्वरागिनी' जैसे सीरियल में नजर आ चुकीं अभिनेत्री नूपुर अलंकार को इस भी इस मुश्किल का सामना करना पड़ा। उनके पास रोजाना के खर्चे के लिए भी पैसे नहीं हैं। 

PunjabKesari
टाइम्स ऑफ इंडिया वेबसाइट ससे बात करते हुए नुपुर ने बताया-'मैं एक बड़े वित्तीय संकट का सामना कर रही हूं। दूसरे बैंकों में भी मेरे खाते थे जिन्हें मैंने कुछ साल पहले इस बैंक में ट्रांसफर किया था। मुझे कैसे पता होगा कि मेरे परिवार के सदस्य- पति, मां, बहन, ननद, ससुर और मेरी जिंदगी भर के बचत को इस तरह फ्रीज कर लिया जाएगा।'

PunjabKesari

नूपुर ने आगे कहा- बिना पैसे के मैं कैसे सर्वाइव करूं? क्या मुझे अपना घर गिरवी रखना चाहिए? मेरी खुद की कमाई पर रोक क्यों है? मैं टैक्स भर रही हूं तो इस तरह की तकलीफों का सामना मैं क्यों कर रही हूं? हाल ही में मेरे परिवार का एक सदस्य गंभीर रूप से बीमार था लेकिन हम उसे अस्पताल में भर्ती नहीं कर सकते थे।

PunjabKesari

 

फिलहाल मैंने एक नर्स रखा है।' नूपुर ने कहा-'हमारा कोई भी क्रेडिट या डेबिट कार्ड काम नहीं कर रहा है। रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए मुझे अपने चांदी और सोने के गहने बेचने पड़े। घर पर पैसे नहीं होने की वजह से मेरे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था। मैंने अपने एक को-एक्टर से 3000 उधार लिए। एक अन्य ने मुझे 500 रुपये ट्रांसफर किए। अब तक दोस्तों से 50 हजार रुपये उधार ले चुकी हूं। मुझे नहीं पता कि इस समस्या का कब तक समाधान होगा।'

PunjabKesari

बता दें कि आरबीआई ने खाताधारकों के लिए निकासी की सीमा घटाकर पहले एक हजार कर दिया था। बाद में इसे बढ़ाया गया और 10 हजार फिर 25 हजार प्रति व्यक्ति किया गया हालांकि इस राशि को छह महीने में एक बार ही निकाला जा सकता है। काम की बात करें तो नुपूर 'फुलवा', 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' और 'स्वरागिनी' जैसे सीरियलस में दिख चुकी हैं। वह फिल्म 'प्राण जाए पर वचन ना जाए' फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं। 


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


Smita Sharma


Related News