फिलिस्तीन के सपोर्ट में स्वरा भास्कर, इजराइल का समर्थन करने वालों को कहा पाखंडी

10/9/2023 11:25:58 AM

मुंबई: इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकवादी ग्रुप हमास के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है।  हमास के आतंकियों ने शनिवार सुबह इजरायल में तांडव किया। इजराइल पर हमास के हमले के बाद फिलिस्तीन-इजराइल इलाके में हिंसा की नई लपटें उठने लगी हैं।  हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है। चीख-पुकार मची हुई है। इस क्रूरता और बर्बरता को देख हर कोई सन्न है। आकंड़ों के मुताबिक अब तक इजराइल में कम से कम 600 लोगों की मौत हुई है जबकि 1590 लोग घायल हुए हैं।

इस हादसे पर लोग पर अपना-अपना रिएक्शन दे रहे हैं। सोशल मीडिया दो गुटों में बट चुका है। वहीं अब हर मुद्दे पर बेबाकी से राय रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इंस्टा स्टोरी पर स्वरा ने लिखा-'जब फिलिस्तीनियों पर इजरायल के अंतहीन अत्याचारों, फिलिस्तीनियों के घरों पर जबरन कब्जा, जबरन बेदखली, बसे इजरायलियों की कट्टरता और हिंसा, फिलिस्तीनी बच्चों और किशोरों की हत्या, दशकों तक गाजा और गाजा में नागरिकों की नाकाबंदी और बमबारी, जिसमें स्कूलों और अस्पतालों पर बमबारी (रंगभेद और कब्जे का उल्लेख नहीं करना) पर आपने सदमा और आतंक महसूस नहीं किया तो मुझे इजराइल पर हुए अटैक पर शोक मना रहे लोगों का ये कृत पाखंड भरा लग रहा है।'

 

वहीं इन दोनों देशों के बीच चल रही जंग के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा बुरी तरह फंस गई थीं। एक्ट्रेस वहां 'हाइफा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में शामिल होने गई थीं। इस फिल्म फेस्टिवल में नुसरत भरूचा की फिल्म 'अकेली' दिखाई गई लेकिन इसी बीच वहां जंग छिड़ गई और नुसरत वहां फंस गईं। हालांकि कुछ समय बाद नुसरत भरूचा को एंबेसी ने ढूंढ निकाला और वह सही सलामत इजरायल से भारत वापस लौट आई हैं।
 

Content Writer

Smita Sharma