B'Day Specl: देश की पहली मिस यूनिवर्स इस सवाल का जवाब देकर बनी थी मिस इंडिया, फाइनल में ऐश्वर्या को

11/19/2019 11:31:21 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक सुष्मिता सेन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सुष्मिता ने कुछ समय से फिल्मों से दूरी बनाए हुई है। वह अपने परिवार और बच्चों को पूरा समय दे रही हैं। 19 नवंबर 1975 को जन्मी सुष्मिता का यह 44 वां जन्मदिन होगा। इस मौके पर हम आपको बताएंगे सुष्मिता से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट:

1994 में सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय ने साथ ही गोवा में ऑर्गेनाइज फेमिना मिस इंडिया कंपटीशन में हिस्सा लिया था। दोनों की दावेदारी मजबूत थी, लेकिन यह ताज सुष्मिता ने ऐश्वर्या से छीन लिया। दरअसल, जैसे ही फाइनल राउंड पास हुआ, सुष्मिता और ऐश्वर्या के बीच टाई हो गया। जजेस ने दोनों को सेम नंबर 9.33 दिए। इसके बाद यह तय किया गया कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा, जो अच्छा जवाब देगा, वही 'मिस इंडिया' का टाइटल जीतेगा।

सुष्मिता से पूछा गया, "आप अपने देश की टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में क्या जानती हैं? इसकी शुरुआत कब हुई? और आप क्या पहनना पसंद करती हैं?" जवाब में सुष्मिता ने कहा, "मुझे लगता है कि यह महात्मा गांधी के समय में शुरू हुआ था। यह एक लंबा समय रहा है। मुझे इंडियन और एथेनिक पहनना पसंद है।"

भारत की पहली मिस यूनिवर्स ने कई हिंदी फिल्मों के साथ-साथ कुछ तमिल और बंगाली फिल्मों में भी अभिनय किया है। एक्ट्रेस ने 1996 में फिल्म 'दस्तक' के साथ बॉलीवुड में दस्तक दी। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्मों जैसे 'सिर्फ तुम', 'बीवी नंबर 1', 'आंखें' और 'मैं हूं ना' में भी काम किया है। उन्होंने मीडिया की सुर्ख़ियों में तब जगह बनाई, जब साल 2000 में उन्होंने एक बच्ची की सिंगल मॉम बनने का फैसला किया, और 2010 में एक दूसरे बच्चे को अपनाया।

सुष्मिता फिटनेस फ्रीक है और बॉडी फिटनेस का खूब ध्यान रखती हैं। वह अपने बॉयफ्रैंड रोहमन शॉल के साथ रोज एक्सरसाइज सेशन के वीडियो और फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर करती हैं। 

Edited By

Akash sikarwar