23 लोगों से पूछताछ,अकाउंटेंट-गर्लफ्रेंड,पोस्टमार्टम- जानिए सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की सारी बड़ी डीटेल्स

6/25/2020 11:28:48 AM

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से सोशल मीडिया पर एक हलचल सी मच गई है। लोगों का मानना है कि एक्टर ने सुसाइट नहीं किया बल्कि उनकी हत्या हुई हैं। सुशांत के निधन के बाद से ही कई बड़े स्टार्स और मेकर्स आए दिन ट्रोल किया जा है। बीते दिनों  इस पूरे मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। वहीं मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच को बीते एक हफ्ते में तेजी से आगे बढ़ाया है। पुलिस तीन टीमों में बंटकर इस मामले की जांच रह रही है। 

हाई प्रोफाइल केस को लेकर सुशांत के नौकर से लेकर उनकी फैमिली और बीते दिनों उनके अकाउंटेंट से भी पूछताछ की गई है। अब तक इस मामले को लेकर कुलमिलाकर 23 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। वहीं कई लोग ऐसे हैं जिन्हें एक नहीं बल्कि तीन से चार बार पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

सुशांत के बैंक डीटेल्स की बड़ी जानकारी

सुशांत की आर्थिक स्थिति को जानने के लिए पुलिस ने सुशांत के अकाउंटेंट से पूछताछ की। सुशांत के बैंक डीटेल्स की भी पूरी जानकारी ली गई। इसमें पहले से पता चल गया है कि एक्टर के पास तीन कंपनियां हैं। 2 कंपनियों में रेहा चक्रवर्ती डायरेक्टर हैं। इतना ही नहीं रिया के भाई शोविक भी इन कंपनियों के डायरेक्टर हैं। हालांकि, इन कंपनियों के फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। सुशांत की पिछली हर डील से लेकर उनके ट्रांजैक्शन पर इस वक्त पुलिस की नजर है। ये साफ हो गया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना कॅान्ट्रैक्ट खत्म कर लिया था।

कुल मिलाकर 23 लोगों से पूछताछ 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के केस में अभी तक 23 लोगों से पूछताछ हुई है। इसमें उनके मैनेजर,क्रिएटिव मैनेजर, खास दोस्त सिद्धार्थ पिठानी,रयूमर्ड गर्लफ्रेंज रेहा चक्रवर्ती, पीआर मैनेजर राधिका निहलानी, अकउंटेंट संजय श्रीधर, कुक और कई करीबी शामिल है।

 

रेहा का फोन जब्त 

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक रेहा ने पूछताछ में ये बात कबूली है कि वह एक्टर के साथ रह रही थीं। रेहा के फोन की भी पूरी जांच हुई है। कुल मिलाकर 11 घंटे तक चली इस पूछताछ में रेहा ने बताया है कि सुशांत के सुसाइड से पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था। ये सब लॅाकडाउन के बीच में ही हुआ है।

 

सुशांत के रुममेट सिद्धार्थ पिटानी से तीन बार पूछताछ 

वहीं सुशांत के रुममेट सिद्धार्थ पिटानी से बीते कुछ दिनों में तीन बार पूछताछ की गई है। हालांकि बातचीत क्या हुई है इसकी खबर नहीं है। लेकिन वह तीन बार बांद्रा पुलिस स्टेशन के बाहर दिखाई दिए हैं। फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता ना होने के बाद सुशांत के साथ उनकी करीबी दोस्ती थी। सुशांत के साथ उनके आखिरी दिन तक सिद्धार्थ पिटानी उन्हीं के साथ मौजूद थे। बताया जा रहा है कि और तीन लोग थे।

 

फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट

सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम इसे सुसााइड करार ही दे रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले में हत्या की साजिश पुलिस को दिखाई नहीं दे रही है। सुशांत के निधन के बाद मुंबई के कूपर अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद उनके ऑर्गन्स विसरा रिपोर्ट के लिए जे.जे. हॉस्पिटल भेजे गए।  अब उनकी रिपोर्ट सामनेे आई हैै। इस रिपोर्ट मेें सुशांत की मौत की वजह एस्फिक्सिया (Asphyxia) बताई गई है।

 

 


 

उलझती जा रही है सुशांत के आत्महत्या की गुत्थी 


34 साल के सुशांत का सुसाइड केस उलझता ही जा रहा है। पुलिस निजी और प्रोफेशनल दोनों तरीके से इस मामले को सुलझाने की कोशिश में है।  मामले की जांच करते हुए पुलिस का फोकस इस बात पर है कि ऐसा क्या था जो एक्टर सुसाइजड करने पर मजबूर हो गया।


इन लोगों के बयान सबसे अहम

सुशांत की बहन, सुशांत के दो मैनेजर, घर का कुक, उनके दोस्त और एक्टर महेश शेट्टी और चाबी बाला, रेहा चक्रवर्ती, रुममेट इन सबके बयान सबसे जरूरी है। 

Smita Sharma