अब सुशांत सिंह सुसाइड मामले की इस ऐंगल से होगी जांच, फांसी लगाने वाले कपड़े का होगा ''टेन्साइल टेस्ट''

7/5/2020 5:54:49 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद से ही पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस हर ऐंगल से जांच कर रही है और अब तक 30 लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज कर चुकी है। हालांकि कुछ लोगों का आरोप है कि सुशांत सिंह ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उन्हें मारने मे किसी की साजिश है। वहीं अब इस जांच में फांसी का सहारा लिए गए कपड़े का 'टेन्साइल टेस्ट' होगा।

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया है कि सुशांत ने जिस कपड़े से फांसी लगाई थी, उसका फरेंसिक लैब में 'टेन्साइल टेस्ट' किया जाएगा। जिससे ये पता चलेगा कि आखिर वह कपड़ा सुशांत जितना वजन उठा भी सकता था या नहीं। इसके साथ ही सुशांत के गले पर मिले निशान और कपड़े का मिलान भी किया जाएगा। इस टेस्ट के जरिए कलीयर हो जाएगा कि सुशांत ने आत्महत्या करने की कोशिश की या इसके पीछे किसी की साजिश थी।

बता दे सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अभी तक इसे एक आत्महत्या मामला ही मान रही है। सुशांत की फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये साबित हुआ था कि सुशांत की मौत फांसी लगने के कारण दम घुटने से हुई है। उनके शरीर पर किसी तरह के चोट या निशान नहीं मिले हैं। वहीं विसरा रिपोर्ट में भी किसी नशीले या जहरीले पदार्थ को उनके शरीर में नहीं पाया गया है।

Edited By

suman prajapati