फैमिली फोटोज:सुशांत सिंह राजपूत पर जान छिड़कती थीं उनकी बहनें,मां ने हर मंदिर की चौखट पर माथा टेक मांगी थी बेटे के लिए मन्नत

6/13/2021 1:11:14 PM

मुंबई: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2020 में 14 जून की दोपहर बेहद ही खामोशी से दुनिया को अलविदा कह दिया। सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के वो सितारे थे जिन्हें भुला पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है। मां का लाडला 'गुलशन' जिसे कभी उन्होंने अपने खून से सींचा था वो अपनी जीवन यात्रा यूं खत्म कर लेगा किसी ने नहीं सोचा था। 

देवी-देवता की चौखट पर मत्था टेककर मन्नतों से मांगे सुशांत ने साल 2020 में 14 जून की दोपहर अपने घर में आत्महत्या कर ली। 14 जून की दोपहर जब ये खबर आई तो परिवार के किसी सदस्य को यकीन नहीं हुआ कि एक होनहार बेटा, जिसने इतने बड़े शहर में अकेले अपने दम ऊंचा मुकाम हासिल किया हमेशा खुश रहने और जिंदगी को जीने की सलाह देने वाला गुलशन कैसे हार मानकर मौत को गले लगा गया। आज भले ही सुशांत के गए 1 साल हो गया है पर उनके सभी परिवार वाले गहरे सदमे में है। 


चार बहनों के इकलौते भाई

सुशांत अपनी चार बहनों के इकलौते भाई थे। सुशांत और उनके परिवार को जानने वाले पड़ोसी बताते हैं, कि चार बहनों के बाद सुशांत ने जन्म लिया था। सुशांत की मां स्वर्गिय ऊषा सिंह ने बेटे के लिए मंदिरों में मन्नतें मांगी थी, दुआंए की थी।

तब जाकर सुशांत का जन्म हुआ था।सुशांत की मां अक्सर 'पापा कहते हैं ऐसा काम करेगा... बेटा हमारा बड़ा नाम करेगा गाना गुनगुनाया करती थीं। सुशांत को भी यह गाना बेहद पसंद था, वह भी अक्सर इस गाने को गाया करते थे। 

17 साल बाद गांव लौट की थी मां की आखिरी इच्छा पूरी 

सुशांत अपनी मां के बेहद के करीब थे। लेकिन बेहद कम उम्र में ही सुशांत के हाथ से उनकी मां का हाथ छूट गया था। 2002 में ऊषा सिंह का ब्रेन हैमरेज की वजह से निधन हो गया था। मां के चले जाने के बाद सुशांत बेहद अकेले पड़ गए थे।

कुछ ही साल पहले सुशांत अपनी मां की मन्नत करने के लिए अपने ननिहाल भी गए थे। दरअसल सुशांत के जन्म के लिए उनकी नानी ने भी बौरण्य स्थित प्रसिद्ध देवी शक्ति पीठ में उनके मुंडन संस्कार की मन्नत मांगी थी।

मां की इसी मन्नत को पूरा करने के लिए सुशांत ने ननिहाल जाकर देवी शक्ति पीठ में मुंडन करवाया था, गांववालों के साथ बेहद आदर से बातचीत की थी, और लड़कों के साथ क्रिकेट भी खेला था।

सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से की थी। सुशांत ने  ना सिर्फ टीवी की दुनिया में नाम कमाया बल्कि वो बॉलीवुड के भी चुनिंदा स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो चुके थे। सुशांत ने फिल्म 'काई पो चे' से अपने बाॅलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद सुशांत ने 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी', 'छिछोरे', 'सोन चिरैया', 'राब्ता', 'एमएस धोनी- द अनटोल्ट स्टोरी' जैसी कई कामयाब फिल्में दी थीं।  सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' थी जो उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी। 

 

 

Content Writer

Smita Sharma