छोटे पर्दे से करियर की शुरूआत कर सुशांत सिंह ने हासिल की थी बड़ी पहचान, फिल्म ''एमएस धोनी'' को लेकर छा गए थे एक्टर

6/14/2020 7:43:40 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म और टीवी स्टार सुशांत सिंह की आत्महत्या के बाद इंडस्ट्री में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें सुशांत सिंह की उम्र अभी सिर्फ 34 साल की थी और वक्त से पहले ही वो दुनिया को अलविदा कह गए। इस यंग स्टार ने अपने करियर की शुरूआत टीवी सीरियल्स से की थी और घर घर में पहचान बनाई थी। चलिए जानते हैं सुशांत सिंह के करियर की कहानी..


छोटे प्रोजैक्ट्स से की थी करियर की शुरूआत
ये शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि सुशांत ने करियर के शुरूआती दिनों में बैकग्रांउड डांसर के तौर पर भी काम किया। इसके बाद उन्हें टीवी में काम करने का मौका मिला।

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2008 में स्टार प्लस के शो किस देश में है मेरा दिल से की थी। साल 2010 में वह रियलिटी टीवी शो जरा नचके दिखा में नजर आए। इसके बाद साल 2010 में उन्हें रियलिटी टीवी शो झलक दिखला जा के चौथे सीजन में देखा गया। छोटे पर्दे से सुशांत खूब लोकप्रियता हासिल की थी।
फिल्मों में डेब्यू


सुशांत सिंह ने साल 2013 में फिल्म कोई पो चे से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे। इसके बाद साल 2014 में सुशांत आमिर खान स्टारर फिल्म पीके में अनुष्का के लवर के किरदार में नजर आए। साल 2015 में उनकी फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी रिलीज हुई थी।

इसके बाद सुशांत साल 2016 में फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से रातों रात स्टार बन गए। इस फिल्म में उनके किरदार को खूब सराहा गया। इसके बाद सुशांत राब्ता, वेलकम टु न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आए।


सुशांत की आखिरी फिल्म ड्राइव थी जो पिछले दिनों ही रिलीज हुई थी।
अवॉर्ड्स


एक्टर को अब तक बेस्ट एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड मिल चुके थे। वह इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स, बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड, कलाकार अवॉर्ड और सक्रीन अवॉर्ड हासिल कर चुके थे।

Edited By

suman prajapati