SSR Case: NCB की हिरासत में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल म‍िरांडा,दफ्तर ले जाकर पूछताछ

9/4/2020 10:13:26 AM

मुंबई: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग लिंक को लेकर जांच कर रही नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो टीम ने हाल ही में एक बड़ा एक्शन लिया। एनसीबी टीम ने शुक्रवार सुबह 6:40 बजे  सैमुअल मिरांडा और रिया चक्रवर्ती के घर र अलग-अलग छापेमारी की। करीब दो घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद एनसीबी की टीम ने सुशांत के हाउस मैनेजर  सैमुअल मिरांडा को हिरासत में ले लिया है। उन्‍हें एनसीबी दफ्तर ले जाया गया है, जहां उनसे पूछताछ होगी। उन पर ड्रग्‍स खरीदने और ड्रग्‍स लेने के आरोप हैं।

शुक्रवार सुबह एनसीबी की टीम के साथ ही मुंबई पुलिस की टीम भी सैमुअल के घर पहुंची थी।जानकारी के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन में उनके घर से कोई खास सबूत नहीं मिले हैं। सैमुअल पर आरोप है कि उन्‍होंने शौविक चक्रवर्ती के लिए ड्रग्‍स खरीदे थे।

एनसीबी के पास सैमुअल की कॉल हिस्‍ट्री भी है। इस कॉल हिस्‍ट्री में आरोपी ड्रग पैडलर जैद विलात्रा के साथ बातचीत का जिक्र है। इसके अलावा जैद और शौविक के बीच 10 हजार रुपए का लेन-देन भी हुआ है, जिसके एवज में ड्रग्‍स खरीदे गए हैं।


एनसीबी के पास सबूत के तौर पर अभी तक वॉट्सऐप चैट हैं। शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल म‍िरांडा के कॉल ड‍िटेल्‍स हैं, ज‍िनमें इनके और ड्रग पेडलर्स की बातचीत का सबूत है। इसके अलावा पैसों के लेन-देन के सबूत भी हैं। इसके अलावा 67 एनडीपीसी एक्‍ट के तहत आरोपी ड्रग पेडलर्स के बयान हैं, जिनके बिनाह पर ग‍िरफ्तारी हो सकती है।

रिया के भाई शौविक ने करवाई थी सैमुअल और जैद की मुलाकात 

बताया जाता है क‍ि शौविक और अब्‍दुल बासित परिहार की मुलाकात एक फुटबॉल क्‍लब में हुई थी। यहीं दोनों की दोस्‍ती बढ़ी और अब्‍दुल ने शौविक को जैद से म‍िलवाया। जैद से सैमुअल म‍िरांडा को शौविक ने म‍िलवाया। अब्‍दुल बासित परिहार कई बार शौविक के घर भी आ चुके हैं।

Smita Sharma