सुशांत की जान को खतरा,रिया के परिवार ने महीनों उसे रिसॉर्ट में रखा, एक्टर के जीजा और मुंबई के DCP की वाट्सएप चैट वायरल

8/4/2020 9:53:49 AM

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह के केस में मुंबई पुलिस की रोज धज्जियां उड़ रही है। इस मामले को लेकर बिहार पुलिस की जांच में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच सुशांत के पिता के.के. सिंह ने मुंबई पुलिस पर की जांच पर रिएक्शन दिया उन्होंने एक वीडियो में कहा-'पहले 40 दिनों तक मुंबई पुलिस ने मामले की जांच नहीं की। अब मुजरिम भाग रहे हैं। जांच में बिहार पुलिस की मदद करें।'

इसके बाद मुंबई पुलिस ने सुशांत के पिता केके सिंह के उन दावों को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने बताया था कि 25 फरवरी को मैंने बांद्रा पुलिस को आगाह किया था कि मेरे बेटे की जान को खतरा है। इन सबके बीच सुशांत के परिवार ने 19 से 25 फरवरी के बीच तब के बांद्रा डीसीपी परमजीत दहिया के साथ हुए वाट्सएप चैट को शेयर किया, जिसमें एक्टर की जान को खतरे के बारे में बताया था।

परिवार का दावा है 14 जून को पुराने चैट के आधार पर कार्रवाई करने को कहा लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। इस वॉट्सएप चैट में ओपी सिंह जो कि सुशांत के जीजा जी हैं, उन्हें डीसीपी परमजीत एस डाहिया ने साफ लिखा - Roger Sir यानि कि उन्हें शिकायत मिल गई थी, इस बात की उन्होंने इत्तिला दी थी। ओ पी सिंह ने सुशांत का नंबर भी दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने सुशांत के अलावा  सिद्धार्थ पिठानी का नंबर शेयर करते हुए लिखा - बुद्धा (सिद्धार्थ पिठानी) आपको बाकी की सारी जानकारी दे सकता है। हम बस इतना चाहते हैं कि वो वहां अकेला है और इस बात के लिए उसे कोई चोट ना पहुंचाए।

 

19 फरवरी 2020 को ओ पी सिंह ने मेसेज कर डीसीपी परमजीत डाहिया को जानकारी दी कि वो इतना अच्छा और खुशमिजाज लड़का है, मेरी पत्नी उसकी चिंता करती रहती हैं। 6 दिन बाद, 25 फरवरी को उन्हें जवाब मिला - सर एक मीटिंग में हूं, आपको कॉल करता हूं। इसके बाद ओ पी सिंह ने फिर कुछ मेसेज भेजे जिसका जवाब मिला - Noted Sir।

ओ पी सिंह ने एक और मेसेज में लिखा - रिया के पिता एक रिटायर्ड डॉक्टर हैं। सुशांत के साथ बस कुछ दिन की जान पहचान के बाद वो सुशांत के घर में रहने लगी है। उसका डिप्रेशन ठीक करने के बहाने से उसका पूरा परिवार सुशांत के साथ महीनों तक एक रिसॉर्ट में रहा। सुशांत को रिसॉर्ट में शिफ्ट करने के बाद से रिया और उसका परिवार सुशांत के बिज़नेस और काम को हैंडल करने लगा है। तब से वो बहुत ज़्यादा ढलान पर है।

 

25 फरवरी को ही हुई इस चैट में ओ पी सिंह ने आगे लिखा- जब चीज़ें हाथ से बाहर हो गईं तो सुशांत ने मेरी पत्नी को फोन किया और कहा कि उसे रिया के चंगुल से छुड़ा ले। उन्होंन आगे लिखा वो 2 - 3 दिन हमारे साथ रह के गया है और यहां बिल्कुल ठीक था। फिर उसे काम और शूटिंग के चक्कर में वापस जाना पड़ा। वो एक बार फिर से अशांत और बेचैन हो गया है। हमें पता चला है कि रिया उसके पूरे स्टाफ को नौकरी से निकाल रही है।

वहीं सुशांत के जीजा जी ने इस चैट में लिखा कि रिया सुशांत के स्टाफ को निकाल कर अपने जानने वाले लोग नौकरी पर रख रही है। उसकी तीसरी बहन जो दिल्ली में वकील है और अकसर उससे मिलने जाती है, काफी चिंता में है कि सुशांत ने कुछ ऐसे लोगों के हाथ अपनी ज़िंदगी सरेंडर कर दी है जो लगातार उससे छल कर रहे हैं और काबू में कर रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि उसकी जान खतरे में है। सुशांत के जीजा जी ने अपने वॉट्सएप चैट में सुशांत और उसके दोस्त का नंबर भी दिया लेकिन मुंबई पुलिस ने किसी को फोन कर पूछताछ भी नहीं की और 14 जून को सुशांत  ने अपनी जिंदगी ही खत्म कर ली। 

 

Smita Sharma