साढ़े आठ घंटे ED ने रिया चक्रवर्ती से की पूछताछ, हर सवाल को कुछ याद नहीं कह टालती रही एक्ट्रेस

8/8/2020 8:22:12 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस में  मुख्‍य आरोपित एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को  प्रवर्तन निदेशालय यानि ED के बुलावे पर पूछताछ के लिए 12 बजे मुंबई ऑफिस पहुंचीं। वह रात करीब 8.35 बजे ईडी ऑफि से बाहर निकलीं। ईडी ऑफिस में रिया से करीब साढे 8 घंटे तक लंबी पूछताछ चली। इस दौरान रिया के साथ उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, उनकी बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी एवं रिया के सीए रितेश शाह के भी बयान लिए गए।

जांच में पता चला है कि ईडी को रिया से कुछ विशेष जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। इसलिए रिया को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।  सूत्रों से जानकारी मिली कि ईडी के द्वारा की गई पूछताछ में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पूरा सहयोग नहीं किया। उनसे कोई भी सवाल पूछा जा रहा था तो वो बहाने बना रही थीं।  इसके अलावा जब उनके कुछ डिटेल्स मांगी गईं तो उन्होंने कहा कि मुझे कुछ याद नहीं है।

वह अपने साथ अपने खार (पश्चिम) एवं नई मुंबई के फ्लैट्स के कागजात लेकर भी नहीं आई थीं। वह ईडी को अपने खर्च का ब्यौरा देने में भी असफल रहीं। ईडी ने रिया से उनका 5 साल का आयकर का ब्यौरा भी मांगा है। अब तक सामने आए उनके आयकर ब्यौरे के मुताबिक 2018-19 में उनकी इनकम 10 से 14 लाख के बीच बताई गई है। जब रिया ED दफ्तर के बाहर निकली तो उनसे मीडिया ने उनपर लगे आरोपों पर जवाब जानना चाहा पर रिया ने कोई जवाब दिए बिना निकल गई। 

इसके अलावा ईडी ने शनिवार को सुशांत सिंह राजपूत के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी इसके पहले सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) रहे संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुका है।
 

Smita Sharma