भाई सुशांत का केस CBI को ट्रांसफर होने पर खुशी से झूमी बहन श्वेता, SC ने मुंबई पुलिस से मांगी मामले की फाइल

8/5/2020 1:47:40 PM

मुंबई: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस में हाल ही में नई अपडेट सामने आई है। नीतीश की इस सिफारिश को केंद्र सरकार ने सुशांत केस की CBI जांच करवाने की मांग को स्वीकार कर लिया है। वहीं इस खबर के आने बाद सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने अभार प्रकट करते हुए ट्वीट किया।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा-ऺBI it is !!! #JusticeForSushant #CBIEnquiryForSSR #CBIenquiry।"


पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि एक्टर के निधन के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। 

 महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार 

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की इस बात को लेकर फटकार लगाई कि उसने बिहार पुलिस के ऑफिसर को क्वारंटीन किया। सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी में कहा ये सही संदेश नहीं देता है। पुलिस ऑफिसर अपनी ड्यूटी पर गया था।

आपकी तमाम कार्रवाई पेशेवर तरीके से होनी चाहिए था। साक्ष्यों को प्रोटेक्ट करें। महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि बिहार पुलिस का एक्शन राजनीति से प्रेरित है। सीआरपीसी के तहत सिर्फ मुंबई पुलिस जांच कर सकती है इस केस में और केस रजिस्टर कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से 3 दिन में केस फाइल जमा करने की मांग की

 

Smita Sharma