SSR Case Update: सिद्धार्थ और नीरज से CBI ने शुरू की पूछताछ, जल्द आ सकता है रिया और चाबीवाले का नंबर

8/23/2020 12:00:14 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच में सीबीआई ने तेजी ला दी है। शनिवार (22 अगस्त) को सीबीआई ने सुशांत के स्टाफ नीरज और दीपेश सावंत के अलावा फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से काफी लंबी पूछताछ की। सीबीआई की टीम फरेंसिक एक्सपर्ट्स के साथ सुशांत के बांद्रा स्थिति अपार्टमेंट पहुंची और वहां पर सीन रीक्रिएशन और डमी टेस्ट भी किया। खबरें हैं कि अब सीबीआई टीम केस जुड़े अन्य लोगों से भी पूछताछ कर सकती है। 

 

आज भी होगी सुशांत नीरज सिंह और सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ 

सुशांत केस में उनके स्टाफ नीरज सिंह और फ्लैटमेट  सिद्धार्थ पिठानी से रविवार (23 अगस्त) को भी सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है। सिद्धार्थ पिठानी के और नीरज डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। शनिवार को भी सीबीआई टीम ने सिद्धार्थ पिठानी से लंबी पूछताछ करने के बाद उन्हें क्राइम सीन रीक्रिएशन में साथ रखा था। 

 

रिया चक्रवर्ती और चाबी बनाने वाले से हो सकती है पूछताछ


सुशांत का केस की जांच कर रही सीबीआई टीम ने शनिवार को सीन रीक्रिएट किया था। सूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि सीबीआई की टीम सुशांत के कमरे की चाबी बनाने वाले से पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा केस में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनकी फैमिली से भी जल्द पूछताछ होगी। बता दें कि रिया और सिद्धार्थ से ईडी भी अपनी जांच में पूछताछ कर चुका है।

बता दें कि सीबीआई ने पहले ही रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के अलावा पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी।  हालांकि टीम ने अभी तक केवल सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की है।

सीबीआई की टीम इस केस में एक-एक कड़ी को जोड़ने की कोशिश कर रही है। रोजाना नई बातें सामने आ रही है। अब इस बात का खुलासा हुआ है कि सुशांत सिंह राजपूत जिस अपार्टमेंट में रुके हुए थे, उसके मालिक ने उनकी मौत के बाद फर्नीचर बदल दिया था। इतना ही नहीं सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी उस जगह 5 जुलाई तक रुके थे। 

डॉक्टर बोले- पुलिस के दबाव में जल्दबाजी में की ऑटोप्सी

सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने कूपर हॉस्पिटल के पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछा पोस्टमॉर्टम बिना कोरोना टेस्ट के जल्दबाजी क्यों किया गया। इस पर डॉक्टरों की टीम ने बताया कि मुंबई पुलिस के कहने पर ऐसा किया गया। 

सुशांत के पड़ोसी का दावा- 13 जून की किचन की लाइट छोड़ा बाकि सभी लाइट्स बंद

सुशांत केस में उनके पड़ोसी ने भी बड़ा खुलासा किया। पड़ोसी ने बताया- '13 जून की रात करीब 10.30 से 10.45 बजे के बीच सुशांत सिंह राजपूत के घर की सभी लाइट्स बंद हो गई थी। सिर्फ किचन की लाइट जल रही थी।'उन्होंने कहा- 'वह 4 बजे तक जागता था, लाइटें बंद नहीं होती थीं। जैसा आप कह रहे हैं कि उस दिन पार्टी थी, कोई पार्टी नहीं थी।' 
 

Smita Sharma