तंगहाली की खबरों पर बोली 75 साल की एक्ट्रेस  सुरेखा सीकरी, कहा- ''भीख नहीं काम चाहिए''

8/1/2020 12:37:58 PM

मुंबई: कलर्स टीवी के हिट सीरीयल  'बालिका वधू' की कड़क दादी सा यानि सुरेखा सीकरी तो हर किसी को याद होगी। उन्होंने अपने कड़क अंदाज सेहर किसी का दिल जीता। सुरेखा सीकरी फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना माना चाहना चेहरा है। 75 साल की हो चुकी सुरेखा इन दिनों तंगहाली में गुजर बसर करने के मजबूर हैं। वह काम की तालाश में है ताकि वह सम्मानपुर्वक अपना गुजर बसर कर पाएं, और दवाईयों का खर्चा उठा पाएं।'

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी की गई शूटिंग की नई गाइडलाइन से सुरेखा काम नहीं कर सकती है। नई गाइडलाइन के मुताबिक 65 वर्ष की आयु से अधिक उम्र वाले कलाकारों के शूटिंग सेट पर जाने पर रोकर है ऐसे में एक्ट्रेस के पास कोई काम नहीं है। यही कारण है कि सुरेखा को तंगहाली में अपना जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर हो गई हैं।

 

भीख नहीं काम चाहिए
 

सुरेखा सीकरी को अपनी दवाइयों समेत खर्चा चलाने के लिए काम की सख्त तलाश हैं। हांलाकि कुछ ही दिनों पहले सुरेखा की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्हें मदद करने की कोशिश की लेकिन एक्ट्रेस किसी भी तरह की आर्थिक मदद लेने से इंकार कर दिया। सुरेखा के मुताबिक उन्हें भीख में पैसे नहीं चाहिए, बल्कि वह काम करके पैसे कमाना चाहती हैं, और सम्मान से जीना चाहती हैं।

इस बारे में उन्होंने कहा-ऺ लोगों के बीच में अपना कोई गलत इम्प्रेशन नहीं छोड़ना चाहती, जिससे लोग कहें कि मैं पैसों के लिए भीख मांग रही हूं। मैं किसी से कोई दान नहीं चाहती। मेरे कुछ दोस्त मदद के लिए तैयार हैं। वह बहुत दयालु हैं,  इसके लिए मैं अपने आप को खुशनसीब समझती हूं। लेकिन, मैंने उनसे कुछ लिया नहीं। मैं चाहती हूं कि मुझे कुछ काम दो तो मैं सम्मान पूर्वक अपना घर चला सकूं।'

बता दें कि सुरेखा सीकरी अपनी दमदार अदाकारी के लिए तीन बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं। वह आखिरी बार आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में नजर आईं थी। इश फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का नैशनल अवॉर्ड भी मिला था।

 

Smita Sharma