स्टार किड होने के बावजूद भी सनी देओल को बेलने पड़े थे कई पापड़, फिल्म ''घायल'' को प्रोड्यूस करने के लिए नहीं था कोई तैयार

6/26/2020 1:52:02 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. सोशल मीडिया पर भाई-भतीजावाद का मुद्दा काफी गर्माया हुआ है। लोगों का कहना है कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चों यानी स्टार किड्स को फिल्मों में एंट्री आसानी से मिल जाती है और उन्हें ही पहल दी जाती है। लेकिन ऐसा कर पाना एक्टर धर्मेंदर सिंह के बेटे और एक्टर सली देओल के लिए आसान नहीं था। उन्हें फिल्मों में प्रवेश पाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े थे। 


सनी देओल का कहना है कि 90 के दशक में फिल्मकार राजकुमार संतोषी ने घायल फिल्म बनाने के लिए कई निर्माताओं से मुलाकात की थी। हालांकि उस समय कोई भी सनी देओल स्टारर इस फिल्म को बनाने में तैयार नहीं था, तब जाकर धमेंद्र ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था। 


उन्होंने बताया, इससे पहले राज निर्देशक के रूप में शुरुआत करने वाले थे। उन्होंने मुझे फिल्म की कहानी सुनाई, मुझे कहानी पसंद आई और मैंने उसे बनाने का वादा किया। राज एक नए निर्देशक थे, इसलिए निर्माता खोजना एक चुनौती था, हम कई निर्माताओं के पास गए,लेकिन हमें सभी जगह से रिजेक्शन ही मिला था। तब जाकर मैं अपने पिता के पास गया। मेरे पिता को कहानी अच्छी लगी और उन्होंने फिल्म बनाने का फैसला किया।इसके बाद हमने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की। 


सनी देओल ने आगे बताया कि फिल्म की स्क्रीनिंग के दिन हम बहुत घबराए हुए थे। तब मैने राज से कहा 'ठीक है, अब जो बन गया, हम उसे बदल तो नहीं सकते। फेल हो गए तो आगे से ऐसी फिल्म नहीं बनाएंगे और क्या।
रिलीजिंग के बाद फिल्म का रिजल्ट बहुत ही शानदार रहा। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और इसने रिकॉर्ड तोड़ कमाईकी। 'घायल' में सनी के अलावामीनाक्षी शेषाद्री, राज बब्बर, मौसमी चटर्जी और अमरीश पुरी नजर आए थे। बाद में सनी और निर्देशक संतोषी ने कई फिल्मों में एक-साथ काम किया।

Edited By

suman prajapati