जब ये ढाई किलो का हाथ किसी पर पड़ता है ना, तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है...

10/19/2019 8:05:06 AM

मुंबईः  बॉलीवुड के एक्शन हीरो सनी देओल ने अपनी अलग पहचान से लाखों दिलों को जीता है। आज यानि 19 अक्तूबर को सनी देओल अपना जन्मदिन मनाते हैं। इस बार उनका यह 63वां जन्मदिन है। शानदार स्क्रीन अपीयरेंस और बुलंद अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले सनी देओल और उनकी फिल्मों को लेकर कई किस्से आज भी कायम हैं।
PunjabKesari
बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है। चूंकि उनका परिवार उन्हें प्यार से सनी नाम से बुलाता था तो आगे चलकर फिल्मों में भी उन्हें सनी नाम से ही पहचान मिली। हालांकि 1995 में उन्हें 'अजय' नाम की एक फिल्म में भी काम किया था।
PunjabKesari
'जब ये ढाई किलो का हाथ उठता है तो फिर कोई और उठता नहीं, उठ जाता है।' सिनेमा के बदलते दौर में भी फिल्म 'दामिनी' में सनी देओल का यह मशहूर डॉयलॉग तो आपको याद ही होगा। एक्शन और रोमांटिक किरदारों से लेकर बॉलीवुड में अपने शानदार स्क्रीन अपीयरेंस और बुलंद अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले सनी देओल की अलग ही जगह है।

PunjabKesari

बता दें सन्नी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के साथ ही राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है । साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘नरसिंहा' सन्नी के सिने करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है। साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘दामिनी' सन्नी के सिने करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। 
PunjabKesari
सनी देओल ने हाल ही में सिनेमाजगत के अलावा राजनीतिक करियर की शुरुआत की। फिल्मों के अलावा सनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। हाल की में सनी देओल की पत्नी पूजा बेटे करण की फिल्म 'पल पल दिल के पास' की स्क्रीनिंग में कई साल बाद मीडिया के कैमरे में कैद हुईं। 


Pawan Insha


Related News