सुनील शेट्टी ने बताई जिम में हुई हालिया मौतों की वजह, बोले- 'वर्कआउट करने में कोई समस्या नहीं...

11/19/2022 10:26:52 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. पिछले काफी समय से जिम में वर्कआउट के दौरान होने वाली मौतें लोगों को चौका रही हैं। अब तक कई सेलिब्रेटीज भी जिम में वर्कआउट के दौरान अपनी जान गंवा चुके हैं। अब लोगों इस बात को लेकर हैरान हैं कि जिम तो लोगों की लॉन्ग लाइफ और फिटनेस के लिए आते हैं, लेकिन यह उनकी जान का दुश्मन कैसे बन सकता है। अब इस विषय में एक्टर सुनील शेट्टी ने बात की है और जिम में होने वाली मौतों की वजह बताई है।


सुनील शेट्टी ने मौतों के लिए जिम में कसरत को नहीं बल्कि सप्लीमेंट और स्टेरॉयड को जिम्मेदार ठहराया है। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'कसरत करने में कोई समस्या नहीं है क्योंकि आप एक लिमिट के बाद अपने आपको उससे ज्यादा स्ट्रेच नहीं कर पाएंगे। यह दिल का फेलियर है, दिल का दौरा नहीं।' 


सुनील शेट्टी ने कहा, 'आपको सही खाना चाहिए। सही तरीके से सोना चाहिए।' सही खाने का मतलब उन्होंने डाइट पर जाना नहीं बल्कि सही न्यूट्रिशन लेना बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि हार्डकोर वर्कआउट करने के पहले नेसेसरी प्रिकॉशन ले लेनी चाहिए।


सुनील शेट्टी ने आगे कहा, 'कोरोना के बाद हमें एक टेस्ट कराना चाहिए कि क्या हमारे खून में क्लॉट तो नहीं बन रहा। कोरोना के कारण कई लोगों को ब्लड में क्लॉटिंग की समस्या हुई है जो कि काफी खतरनाक है।' 


ये स्टार्स जिम में गंवा चुके हैं जान
बता दें, मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को जिम में शूटिंग के दौरान दिल का दौरा पड़ा था और कुछ दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उनकी मौत हो गई थी। वहीं सलमान खान के हमशक्ल सागर पांडे का भी जिम में वर्कआउट के चलते निधन हो गया था। तो कुछ दिनों पहले मशहूर टीवी एक्टर की भी जिम में वर्कआउट के चलते मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News