मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसी जैकलीन फर्नांडिस को राहत: IIFA के लिए अबू धाबी जाएगी एक्ट्रेस,सशर्त मिली विदेश जाने की इजाजत

5/29/2022 7:54:20 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस तब से सुर्खियों में उनका नाम ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़ा था। सुकेश चंद्रशेख पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है। 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक्ट्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई बार जैकलिन फर्नांडिस से पूछताछ की थी और उनके विदेश जाने पर भी रोक लगा दी थी।

PunjabKesari

इसी बीच हाल ही में इस मामले में जैकलीन के लिए एक राहत की खबर सामने आई है। खबर ये है कि  दिल्ली की एक अदालत ने उनके विदेश जाने की इजाजत दे दी है। अडिशनल सेशन जज प्रवीण सिंह ने शनिवार को जैकलिन की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा- 'तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए याचिकाकर्ता को 31 मई से 6 जून के बीच अबू धाबी जाने की अनुमति दी जाती है।

PunjabKesari

तब तक के लिए याचिकाकर्ता पर निगरानी के लिए दिया गया नोटिस निलंबित रहेगा। याचिकाकर्ता को इसके लिए लौटने का वादा करते हुए 50 लाख रुपए जमा करवाने होंगे। अगर वह लौटकर नहीं आती हैं तो इस पैसे को जब्त कर लिया जाएगा। याचिकाकर्ता को अपने ठहरने की जगह और कॉन्टैक्ट नंबर की भी जानकारी देनी होगी। लौटने पर याचिकाकर्ता को जांच एजेंसी को इसकी सूचना देनी होगी।'

PunjabKesari

एक्ट्रेस ने 11 मई को दिल्ली की एक अदालत में अवॉर्ड समारोह में शामिल होने के लिए अर्जी दाखिल की थी। अपनी इस याचिका में जैकलीन ने अबू धाबी में होने वाले आईफा अवॉर्ड्स के लिए 15 दिनों की विदेश यात्रा की अनुमति मांगी थी। जैकलीन की तरफ से याचिका दाखिल करने वाले वकील अजीक के सिंह ने कहा-मेरी याचिकाकर्ता एक फिल्म एक्ट्रेस हैं और उनका बॉलीवुड में बहुत अच्छा नाम है। प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट दाखिल कर दी है जिसमें याचिकाकर्ता का नाम आरोपी के तौर पर शामिल नहीं किया गया है हालांकि बिना कोई वजह बताए याचिकाकर्ता के खिलाफ ईडी ने लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है जिसके बाद वह विदेश नहीं जा सकती हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि जैकलिन यूएई के अबु धाबी में होने वाले आइफा अवॉर्ड्स में शामिल होने के लिए जा रही हैं। आईफा अवॉर्ड्स 2022 का तीन दिवसीय इवेंट दुबई में होस्ट किया जाएगा। यह पुरस्कार समारोह 2 जून से 4 जून के बीच आयोजित होगा। आईफा अवॉर्ड्स का यह 22वां संस्करण होगा, लेकिन सेरेमनी 21वीं बार हो रही है। इससे पहले साल 2020 और 2021 में कोरोना महामारी के चलते यह समारोह रद्द कर दिया गया। आखिरी बार साल 2019 में इस अवॉर्ड सेरेमनी को मुंबई में होस्ट किया था।

PunjabKesari

क्या है मामला

200 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे ईडी ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि सुकेश के संबंध जैकलिन से भी रहे हैं। सुकेश ने करोड़ों रुपए के महंगे गिफ्ट जैकलिन को दिए थे। सुकेश ने दावा किया था कि वह जैकलिन के साथ रिलेशनशिप में है। जैकलीन की सुकेश संग कई तस्वीरें भी वायरल हुईं थीं। इसके बाद जैकलिन से कई बाह ईडी ने पूछताछ भी की है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश से जैकलिन को मिले महंगे गिफ्ट भी जब्त कर लिए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News