रिलीज से पहले जानें किस घटना पर आधारित है फिल्म ''ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान'' की कहानी

11/7/2018 12:00:19 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अामिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान' कल यानि 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है। फिल्म के ट्रेलर ने ही दर्शकों में कहानी को लेकर काफी उत्सुकता पैदा कर दी है। रिलीज से पहले जानिए फिल्म की कहानी क्या है।

 

ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान की कहानी 1839 में आए 'कंफेशन ऑफ द ठग्‍स' नाम के उपन्‍यास पर आधारित है। ये 1790 से 1805 के बीच की कहानी है। ये ब्र‍िट‍िश इंडिया के समय उत्‍तर प्रदेश में सक्रिय ठग्‍स की कहानी है, जो अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बन गए थे। फिल्‍म में आमिर खान फिरंगी की भूमिका में है, जो कानपुर जिले के गोपालपुर का रहने वाला है। अमिताभ ने आजाद नाम के ठग की भूमिका निभाई है, जो भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ता है। उनके जहाज लूट लेता है। जब ब्रिट‍िश सरकार इस ठग से परेशान हो जाती है तो उसके ख‍िलाफ उसके ही जैसे एक ठग को खड़ा करती है, जिसका नाम है फिरंगी। वह आजाद के ख‍िलाफ लड़ता है, लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का एहसास होता है। वह आजाद के साथ मिल जाता है और फिर दोनों अंग्रेजों के छक्‍के छुड़ा देते हैं।

 

बता दें कि इस फिल्‍म में पहली बार अमिताभ और आमिर की जोड़ी नजर आएगी। इससे पहले उन्‍होंने साथ में किसी फिल्‍म में काम नहीं किया। 75 साल की उम्र में अमिताभ ने इस फिल्म में एक्शन सीन्स किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Konika


Recommended News

Related News