'हमारा रेप करना बंद करो' कान्स फिल्म फेस्टिवल में टॉपलेस हुई यूक्रेनी महिला,कपड़े उतारकर किया प्रोटेस्ट

5/22/2022 10:03:38 AM

मुंबई: इन दिनों हर  तरफ कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 की चर्चा हैं। इस इवेंट के रेड कार्पेट पर अब तक कई हसीनाएं अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकी हैं। इसी बीच इवेंट से एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसे देख हर कोई हैरान हो गया है। दरअसल, कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में एक औरत अचानक फोटोग्राफरों के सामने आ गई। यहां गौर करने वाली बात ये है कि महिला ने न्यूड होकर यूक्रेन में हो रहे बलात्कार के खिलाफ संदेश दिया।

PunjabKesari

उसने अपने शरीर पर यूक्रेन के झंडे के कलर्स करवाकर उसपर 'स्टॉप रेपिंग अस' लिखवाया था। जॉर्ज मिलर की फिल्म 'थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग' के प्रीमियर के दौरान हुई इस घटना ने 'कान फिल्म फेस्टिवल' में मौजूद सभी को हैरान कर दिया। वीडियो में आ देख सकते हैं कि 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में रेड कार्पेट पर उतरी इस महिला ने शुक्रवार को एक सोलो विरोध जताते हुए यूक्रेन के झंडे के रंग में रंगे अपने शरीर पर 'स्टॉप रेपिंग अस' लिखवाया।

PunjabKesari

वीडियो में रेड कलर के अंडरपैंट पहने ये प्रोटेस्टर चिल्लाती हुई दिख रही है और सिक्योरिटी गार्डों के रोकने से पहले ही फोटोग्राफर्स ने उसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। यूक्रेन में हो रहे रेप का खुलासा करने के लिए महिला ने इस अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए 'हमारा बलात्कार मत करो!' का नारा भी लगाया।

PunjabKesari

घटना के तुरंत बाद कान्स फिल्म फेस्टिवल के गार्ड हरकत में आए और उन्होंने अपने कोट की मदद से महिला के शरीर को ढंक दिया। लेकिन यूक्रेन सकंट पर से एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्दा हट गया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ETimes (@etimes)

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि पिछले महीने छोटे बच्चों के यौन उत्पीड़न सहित रूसी सैनिकों के कब्जे वाले जगहों में बलात्कार के सैकड़ों मामलों की रिपोर्ट मिली थी। एक्टर ज़ेलेंस्की ने मंगलवार को कान फेस्टिवल में अपने देश के लिए मदद करने के लिए एक वीडियो अपील शुरू किया था। रूस-यूक्रेन वॉर पहले से ही एक जरूरी मुद्दा रहा है। यूक्रेन के फिल्ममेकर्स को शनिवार को एक खास दिन मिलेगा। इसके सबसे होनहार निर्देशकों में से एक, सर्गेई लोज़्नित्सा की फिल्म जो दूसरे वर्ल्ड वॉर में जर्मन शहरों की बमबारी के बारे में है, उसे दिखाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News