सुपरस्टार रजनीकांत की हुई ब्रेन सर्जरी, चक्कर आने के बाद हाॅस्पिटल में हुए थे एडमिट

10/30/2021 9:11:15 AM

मुंबई: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत को गुरुवार को चेन्नई के कावेरी हाॅस्पिटल में एडमिट करवाया गया था।  हाॅस्पिटल में एडमिट करवाने के बाद क्रवार को उनकी माइनर सर्जरी की गई। इस सिलसिले में हॉस्पिटल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक रजनीकांत को गुरुवार को चक्कर आया था। जिसके बाद अब उन्हें हाॅस्पिटल लाया गया।

हॉस्पिटल के चीफ ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. अरविंदन सेल्वाराज के मुताबिक 70 साल के एक्टर को कैरोटिड आर्टरी रीवेस्कुलराइजेशन की सलाह दी गई था, जिसके बाद शुक्रवार सुबह यह की गई। फिलहाल, रजनीकांत बेहतर रिकवरी कर रहे हैं। लेकिन उन्हें कुछ और दिन हाॅस्पिटल में ही बिताने होंगे।

कैरोटिड आर्टरी रीवेस्कुलराइजेशन सर्जरी तब की जाती है जब शरीर के किसी अंग का ब्लड सर्कुलेशन बंद हो जाता है। इस सर्जरी में कैरोटिड आर्टरीज को अनब्लॉक किया जाता है, जिससे कैरोटिड आर्टरी में ब्लड का प्रेशर बना रहे।

इससे पहले दिसंबर 2020 में 70 वर्षीय फिल्म अभिनेता को अपने थकावट और बल्ड प्रेशर में उतार-चढ़ाव का अनुभव होने के बाद हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय वह एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। हालांकि, बाद में उन्हें दो दिनों के भीतर छुट्टी दे दी गई थी। 

रजनीकांत हर साल हेल्थ चेकअप के लिए अमेरिका जाते हैं। इस साल भी वे 18 जून को अमेरिका गए थे। रजनीकांत 9 जुलाई को इंडिया लौटे थे।गौरतलब है कि रजनीकांत का 2016 में अमेरिका में किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था।


बता दें कि रजनीकांत को सोमवार को नेशनल फिल्म अवॉर्ड में दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद उन्होंने बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थ जिसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की थी। काम की बात करें तो रजनीकांत जल्द ही अपनी फिल्म अन्नात्थे में नजर वाले हैं। यह फिल्म 4 नवंबर को रिलीज हो रही है। 

Content Writer

Smita Sharma