लॉकडाउन में ही शुरू होगा साउथ इंडियन फिल्मों का काम, सरकार ने दी पोस्ट-प्रोडक्शन की इजाजत

5/11/2020 5:51:10 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश में मार्च के मध्य से लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके चलते फिल्मों की शूटिंग भी पूरी तरह से बंद है, लेकिन अब काम फिल्म जगत का काम धीरे-धीरे शुरू हो रहा है। इसकी शुरूआत तमिल फिल्मों इंडस्ट्री से हो रही है। तमिलनाडु में तमिल फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन शुरू करने की इजाजत दे दी है। फिल्म और टीवी की पोस्ट-प्रोडक्शन से संबंधित काम 11 मई से शुरू हो जाएंगे।

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते दिनों फिल्ममेकर्स ने पोस्ट प्रोडक्शन से संबंधित काम शुरू करने की इजाजत के लिए अपील की थी, ताकि रुकी हुई फिल्मों और शोज का काम खत्म हो सके। अपील को स्वीकार करते हुए सरकार ने सोमवार को पोस्ट-प्रोडक्शन का काम एडिटिंग, डबिंग, वीएफएक्स / सीजीआई, डीआई (डिजिटल इंटरमेडरी), बैकग्राउंड म्यूजिक स्कोर, साउंड इफेक्ट्स, फोली और मिक्सिंग जैसे काम करने इजाजत दे दी है। हालांकि इमने भी दिशा निर्देशों के साथ काम करना होगा। 15 लोगों से अधिक व्यक्ति एक साथ काम नहीं कर सकेंगे।
कोरोना वायरस के कहर के चलते कब काम सामन्य होंगे, इसके बारे में स्पष्ट नही कहा जा सकता। हालांकि, लॉकडाउन के बीच अमिताभ बच्चन के टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की शूटिंग की गई। इस दौरान भी विशेष सावधानिया बरती गई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

suman prajapati


Recommended News

Related News