Mehndi Wala Ghar: सोनी लेकर आ रहा है परिवार और उसके बदलते रिश्तों की दिल छू लेने वाली कहानी

1/18/2024 2:58:59 PM

नई दिल्ली। लोगों को आकर्षित करने वाली कहानियों को सामने लाते हुए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दर्शकों के लिए एक दिल छू लेने वाला पारिवारिक ड्रामा, ‘मेहंदी वाला घर’ पेश कर रहा है। भारत में एक संयुक्त परिवार अभी भी हमारे समाज के ढांचे में एक बड़ी भूमिका निभाता है और यह शो जोश से भरे शहर उज्जैन में रहने वाले अग्रवाल परिवार पर रोशनी डालता है, जहां पूरे उज्जैन में अग्रवाल सदन, "मेहंदी वाला घर" के नाम से जाना जाता है।

 

इस माहौल में पनपने वाली खुशी, हंसी और एकजुटता की भावना को दर्शाते हुए, मेहंदी वाला घर व्यक्तिगत हितों और आधुनिकीकरण के नाम पर इन रिश्तों से दूर जाने के परिणामों की भी पड़ताल करता है, जैसा कि अग्रवालों के मामले में होता है। इस परिवार का एक ही सिद्धांत है कि, "एक परिवार जो एक साथ खाता है, एक साथ प्रार्थना करता है, एक साथ रहता है!" परिस्थितियों के कारण यह बड़ा परिवार एक-दूसरे से अलग हो गया और मौली के रोल में श्रुति आनंद के उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ ये कहानी इस महिला के अटूट हौसले पर रोशनी डालती है जो अग्रवाल परिवार के टूटे हुए रिश्तो को दोबारा जोड़ने का पक्का इरादा रखती है। 

 

 

शहजाद शेख, विभा छिब्बर, कंवरजीत पेंटल, करण मेहरा, रवि गोसाईं, रुशद राणा, अर्पित कपूर, आस्था चौधरी, गुन कंसारा, उष्मा राठौड़, खालिदा जान और रीमा वोहरा जैसे अन्य कलाकारों की टोली के साथ, यह कहानी पारिवारिक बंधनों का ताना-बाना बुनती है । अग्रवाल परिवार और उनका पुश्तैनी घर निश्चित रूप से दर्शकों को पसंद आएगा, जहां इसमें अलग-अलग किरदारों का प्रासंगिक चित्रण किया गया है, जो एक संयुक्त परिवार में पाए जाते हैं - चाहे वो परिवार की सख्त मुखिया हो, प्यार करने वाले दादा हों, कर्तव्यपरायण बड़े भाई हों, सदेव सेवा में तत्पर रहने वाली बहू हो या मौज-मस्ती करने वाले कज़िंस हों। ‘मेहंदी वाला घर’ 23 जनवरी 2024 को लॉन्च होगा, और हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे, खास तौर पर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा!


 

इस दौरान विभा छिब्बर ने अपने किरदार के बारे में कहा कि 'जानकी इतनी सशक्त किरदार है; वो परिवार को एक साथ रखती है और सम्मान की हकदार है और आधिकारिक है, जो उसे घर को प्रभावी ढंग से चलाने में मदद करती है। मुझे जानकी जैसे किरदार निभाने में मजा आता है। आपको भारत के कई घरों में उनके जैसी महिलाएं मिल जाएंगी जो अपने परिवार की रीढ़ हैं। मुझे उम्मीद है कि दर्शक ‘मेहंदी वाला घर’ को उसी प्यार और गर्मजोशी से अपनाएंगे जिसके साथ इसे बनाया गया है, जिससे यह सभी के लिए एक यादगार अनुभव बन जाएगा।'

 

करण मेहरा बोलते हैं परिवार एक पेड़ की शाखाओं की तरह हैं, हम अलग-अलग दिशाओं में बढ़ते हैं, फिर भी हमारी जड़ें एक रहती हैं। यह मेहंदी वाला घर का सार है, जो वास्तव में मुझे पसंद आया और मेरे लिए इस शो के लिए हां कहने का सबसे बड़ा कारण बन गया। मनोज अग्रवाल का किरदार निभाना एक बेहद फायदेमंद अनुभव रहा है, जिससे मुझे इंसानी रिश्तों की उलझनों और परिवारों को एक साथ बांधने वाले मूल्यों का पता लगाने का मौका मिला है। शो की कहानी परंपरा, प्रेम और घर के सार का एक सुंदर मिश्रण है, जो इसे सभी उम्र के दर्शकों के लिए एक आकर्षक घड़ी बनाती है।

 

श्रुति आनंद का कहना है कि मौली सिर्फ एक किरदार से कहीं ज्यादा है; वह उस ताकत, लचीलेपन और प्यार का प्रतीक है जो देश भर की महिलाओं में मौजूद है, जो उन्हें अपने परिवारों का आधार बनाती है। यह शो उन संबंधों का उत्सव है जो परिवारों को एक साथ बांधते हैं और मैं इसका हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ऐसी प्रतिभाशाली टीम के साथ सहयोग करना प्रेरणादायक रहा है, और मुझे पूरी उम्मीद है कि मौली की यात्रा दर्शकों को पसंद आएगी, उन पर एक स्थायी असर करेगी, जैसा कि मुझ पर पड़ा है।

Content Editor

Varsha Yadav