15 किलोमीटर पैदल जंगल पार कर पढ़ने जाती लड़कियों को साइकिल देंगे सोनू सूद, कहा-हर लड़की पढ़ेगी

11/1/2020 11:19:44 AM

मुंबई. एक्टर सोनू सूद के नेक कामों का सिलसिला लगातार जारी है। सोनू लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। सोनू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। जो भी उनसे मदद की गुहार लगाता है। वह उसे निराश नही करते हैं और तुरंत उसकी मदद के लिए पहुंच जाते हैं। अब सोनू उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र जिले की हजारों लड़कियों को साइकिल देने जा रहे हैं।


एक संतोष चौहान नाम के शख्स ने ट्विटर पर सोनू को टैग करते हुए मदद मांगी। संतोष चौहान ने सोनू से कहा- उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र जिले की ऐसी हजारों लड़कियां हैं जिन्हें 5वीं कक्षा के बाद मजबूरन पढ़ाई छोड़नी पड़ती है। संतोष ने आगे कहा, 'सोनू जी गांव में 35 लड़कियां हैं जिन्हें पढ़ने के लिए 8 से 15 किलोमीटर जंगल के रास्ते से जाना पड़ता है। सिर्फ कुछ के पास ही साइकिल है। यह नक्सल प्रभावित रास्ता है। डर से इनके परिवार वाले आगे नहीं पढ़ने देंगे। अगर आप इन सभी को साइकिल दे पाएं तो इनका भविष्य सुधर जाएगा।'


संतोष के इस ट्वीट पर सोनू ने हर लड़की को साइलिक दिलाने का भरोसा दिलाया और कहा- 'गांव की हर लड़की के पास साइकिल होगी और हर लड़की पढ़ेगी। परिवारवालों से कह देना साइकिल पहुंच रही हैं, बस चाय तैयार रखना।' फैंस इस ट्वीट को खूब लाइक कर रहे हैं। एक्टर की इस दारियादली के कारण फैंस खूब तारीफ कर रहे हैं।


बता दें सोनू सूद ने बहुत सारे लोगों को जीवनदान दिया है। बहुत सारे लोगों की जिदंगी में खुशियां लाए हैं। काम की बात करें तो सोनू बहुत जल्द फिल्म पृथ्वीराज में आने वाले हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और आशुतोष राणा अहम भूमिका में हैं।

Smita Sharma