बस और प्लेन के बाद अब सोनू सूद लिया ट्रेन का सहारा, 800 प्रवासी मजदूरों को किया उत्तर प्रदेश के लिए

6/1/2020 10:57:31 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद लाॅकडाउन के कारण मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों की काफी मदद कर रहे हैं। सोनू ने बसों के जरिए हजारों प्रवासी मजदूरों को देश के विभिन्न राज्यों में पहुंचाकर खूब वाहवाही लूटी। हर कोई सोनू के इस काम की सराहना कर रहा है।

इतना ही नहीं उन्होंने केरल में फंसी 117 लड़कियों को प्लेन के जरिए उनके घर भेजा। वहीं अब सोनू ट्रेन के जरिए मजूदों को घर में भेज रहे हैं। सोनू ने‌ रविवार की रात को मुम्बई से सटे ठाणे से श्रमिक ट्रेन के जरिए 800 से ज्यादा श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (इलाहाबाद), आजमगढ़, जौनपुर औए हाजीपुर के लिए रवाना किया।

 

बता दें कि जिस तरह से प्रवासी मजदूरों को बसों से रवानगी के वक्त खुद सोनू सूदमौजूद रहते हैं, उसी तरह ट्रेन से मजदूरों की रवानगी के वक्त भी खुद सोनू ठाणे स्टेशन पर मौजूद थे।

35 साल पुराने चैरीटी ट्रस्ट के जरिए सोनू सूद के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों को गांवों की ओर भेजनेवाली नीति गोयल ने एक इंटरव्यू में बताया- हम अपने ट्रस्ट के माध्यम से इकट्ठा हुए पैसों से प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेज रहे हैं, लेकिन ठाणे से श्रमिक ट्रेन में सवार मजदूरों का खर्च खुद रेलवे ने उठाया लेकिन ट्रेन‌ से गए यह वही मजदूर‌ हैं, जिन्हें हम बसों के जरिए भेजनी की तैयारी कर रहे थे। नीति ने आगे कहा-'हमें मुंबई से रवाना होने वाली श्रमिक ट्रेनों के इंचार्ज सीबी सालुंके यह कहते हुए सामने से फोन आया था कि आज (रविवार को) श्रमिक ट्रेनें छोड़े जाने का आखिरी दिन है और ऐसे में हम चाहें तो बसों से भेजे जानेवाले मजदूरों को श्रमिक ट्रेन से रवाना कर सकते हैं। सामने से आए इस प्रस्ताव पर हमने फौरन हामी भर दी।

Smita Sharma