अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच हिंदी भाषा को लेकर हुए विवाद पर बोले सोनू सूद- भारत की एक ही भाषा है एंटरटेनमेंट

4/28/2022 3:25:13 PM

मुंबई. बॉलीवुड में इन दिनों साउथ फिल्मों का खूब बोलबाला है। लोग साउथ सुपरस्टार्स की फिल्मों को खूब पसंद कर रहे हैं। साउथ मूवी पुष्पा, आरआरआर और फिर केजईएफ चैप्टर 2 के आगे हिंदी फिल्में फीकी पड़ती दिखाई दे रही हैं। इन सब के बीच बीते दिनों सुदीप किच्चा के भाषा को लेकर दिए बयान ने आग में घी डालने का काम किया है। हिंदी को राष्ट्रीय भाषा ना मानने वाले किच्चा सुदीप के बयान से फिल्म इंडस्ट्री दो गुटों में बंट गई है। किच्चा के बयान के बाद अजय देवगन ने इस पर रिएक्ट किया। वहीं अब एक्टर सोनू सूद ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

 


मीडिया से बात करते हुए सोनू सूद ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है। भारत की एक ही भाषा है और वो है एंटरटेनमेंट। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से हो। अगर आप लोगों को एंटरटेन करोगे, वो आपको प्यार करेंगे, आपकी रिस्पेक्ट करेंगे और फिर आपको एक्सेप्ट करेंगे।'

 


सोनू ने आगे कहा, साउथ फिल्मों की सफलता के बाद अब हिंदी फिल्मों को बनाने का तरीका बदल जाएगा। फिल्ममेकर्स को अब दर्शकों की संवेदनशीलता को समझना होगा। उनकी रिस्पेक्ट करनी होगी। वो दिन गए जब लोग कहते थे कि अपना दिमाग पीछे छोड़ दो। अब वे लोग अपना दिमाग नहीं छोड़ेंगे और किसी भी फिल्म के लिए हजार रुपये खर्च नहीं करेंगे। सिर्फ अच्छे सिनेमा को एक्सेप्ट किया जाएगा।


कैसे हुई इस विवाद की शुरुआत


दरअसल, बीते दिनों किच्चा संदीप ने एक इवेंट में 'केजीएफ चैप्टर 2' की सक्सेस के बारे में बात करते हुए कहा था, हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड आज भी पैन इंडिया फिल्म बना रहा है। वो लोग तमिल और तेलुगु में फिल्में डब कर सक्सेस के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। आज हम जो फिल्में बना रहे हैं, वो हर जगह देखी और सराही जा रही है।

 

इसके बाद अजय देवगन ने ट्वीट किया था, 'सुदीप किच्चा मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।


 

Content Writer

suman prajapati