गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दिलवाएंगे सोनू, मां के नाम पर एक्टर ने शुरू की स्कॉलरशिप

9/12/2020 1:04:12 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों और विदेश में फंसे लोगों को घर पहुंचाकर काफी सुर्खियों में थे। हालांकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी सोनू लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद में लगे हुए हैं। इसी बीच अब सोनू सूद ने गरीब बच्चों के लिए मदद के लिए आगे कहा। सोनू सूद ने अपनी मां के नाम पर स्कॉलरशिप निकाली ताकि बच्चे अपनी मनपसंद पढ़ाई कर सकें। 

दरअसल, ज्यादातर यूनिवर्सिटीज और स्कूल्स ने अपनी ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी हैं। ऐसे में एक बड़ी संख्या में गरीब बच्चे हैं जो पैसे की कमी के चलते फी नहीं भर सकते या उनके पास ऑनलाइन क्लासेज जॉइन करने के लिए कुछ है नहीं तो इसी  को देखते हुए सोनू सूद ने एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम अपनी दिवंगत मां के नाम पर शूरू किया है। यह प्रोग्राम होनहार गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए सकोलरशिप देगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा- 'हमारा भविष्य हमारी काबिलियत और मेहनत तय करेगी! हम कहां से हैं, हमारी आर्थिक स्थिति का इस से कोई सम्बन्ध नहीं। मेरी एक कोशिश इस तरफ-स्कूल के बाद की पढ़ाई के लिए फुल स्कॉलरशिप...ताकि आप आगे बढ़ें और देश की तरक्की में योगदान दें। Email करें scholarships@sonusood.me

 

 

इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट पर स्कॉलरशिप का ऐलान करते हुए एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने स्कॉलरशिप की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने लिखा, 'हिंदुस्तान बढ़ेगा तभी, जब पढ़ेंगे सही! उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप को लॉन्च कर रहे हैं। मुझे विश्वास है, वित्तीय चुनौतियां किसी को लक्ष्य तक पहुंचने से नहीं रोक सकती। आपकी एंट्री scholarships@sonusood.me पर भेजें और मैं आप तक पहुंच जाउंगा।

 

इस बारे में बात करते हुए सोनू ने कहा- 'पिछले कुछ महीनों में मैंने देखा है कि कैसे गरीब बच्चे अपनी पढ़ाई का खर्च देने में असमर्थ हैं। कुछ गरीब बच्चों के पास ऑनलाइन क्लासेज में शामिल होने के लिए फोन, टैबलेट या लैपटॉप तक नहीं हैं जबकि कुछ के पास फीस ही जमा करने के लिए पैसे नहीं हैं।

इसलिए मैंने देशभर की कुछ यूनिवर्टीज से समझौता किया है ताकि वह मेरी मां प्रोफेसर सरोज सूद के नाम पर इन गरीब बच्चों को स्कॉलरशिप दें।  इस स्कॉलरशिप के लिए केवल एक ही कंडिशन है कि उनका अकैडेमिक रेकॉर्ड अच्छा होना चाहिए। उनका पूरा खर्च जैसे कोर्स की फी, हॉस्टल फी और खाने का खर्च सबकुछ हमारी तरफ से उठाया जाएगा।' सोनू सूद के इस ऐलान की हर कोई तारीफ कर रहा है। 
 

Smita Sharma