इस बार कराटे चैंपियन की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, करवाया कराटे चैंपियन का इलाज

8/10/2020 4:29:20 PM

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना काल में  जरूरतमंद लोंगो के लिए फरिश्ते बनकर सामने आए हैं। जिसने भी उनसे मदद की गुहार लगाई हैं वह उसकी मदद के लिए पहुंचे हैं। एक्टर लगातार मदद के लिए आगे आ रहे हैं। हाल ही में एक्टर ने नेशनल कराटे चैंपियन  खिलाड़ी अमृत पाल कौर कोरोना वायरस के कारण अपना इलाज कई महीनों से नहीं करवा पा रही थी। जनवरी में गोआ में नेशनल प्रेसिडेंटस चैंपियनशिप कप के दौरान उनके घुटने में गम्भीर चोट आ गयी थी। उसके बाद MRI कराके उन्हें पता लगा कि पूरा लिगमेंट ब्रेक हो गया  और बिना सर्जरी के वापिस खेलना नामुमकिन था। इसकी रिकवरी में भी 8-9 महीनें भी लग जाते हैं।

PunjabKesari
कई महीनों तक अमृत दर दर भटकतीं रहीं लेकिन इलाज उन्हें कहीं नही मिला। ऐसे में अमृत के ही एक दोस्त ने उन्हें सलाह दी कि वह सोशल मीडिया के ज़रिए सोनू सूद को अपनी परेशानी के बारे में बताएं। अमृत ने अपनी समस्या ट्विटर पर डाली और 15 मिनट के अंदर अंदर उन्हें सोनू की टीम से जवाब आ गया और उनका इलाज करवा दिया गया।अमृत की मम्मी, सुखविंदर जी कहती हैं कि जब उनकी बेटी को चोट लगी तो उन्हें बहुत ही बुरा लगा कि इतने गोल्ड मेडल्स होने के बावजूद भी उनकी बेटी का इलाज कहीं भी नहीं हो पा रहा था। प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने के पैसे हमारे पास नहीं थे, जिस सरकारी अस्पताल में भी हम जाते, वहां उनकी बेटी की चोट को ठीक तरह से देखा नही जाता।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "मैंने EWS के तहत प्राइवेट अस्पताल में भी अपनी बेटी का इलाज करवाना चाहा लेकिन डॉक्टरों द्वारा कोई सहायता नहीं दी गयी। उन्होंने उस समय कहा कि अभी बच्चा चल फिर तो रहा है, कोई दिक्कत नहीं है। अमृत की मां ने कहा  सोनू सूद ने 15 मिनट में हमारी समस्या का समाधान कर दिया। एक ऐसे अस्पताल में भर्ती करवाया जहां पर इलाज करवाना हमारे बस की बात नही थी।"

PunjabKesari
सोनू सूद द्वारा मदद का हाथ बढ़ाये जाने पर "मेरे भाई ने सोनू सर का ज़िक्र किया। क्योंकि उसी दौरान सोनू सर मज़दूरों के लिए बहुत कुछ कर रहे थे। तो हमने उन्हें ट्वीट कर दिया। अगले 15 मिनट में ही मुझे उनकी टीम ने कांटेक्ट किया। एक हफ्ते के अंदर अंदर उन्होंने पूरा चैकअप करवा दिया था। पूरी सर्जरी की प्रक्रिया के दौरान,सोनू सर की टीम हमारे कांटेक्ट में रहे। उन्होंने डॉक्टरों से भी पूरी बात की, और बार बार जानना चाहा कि हमे कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है। वो एक बड़े भाई की तरह हमारे साथ थे। हमारे लिए यह एक बड़ी चीज थी कि एक बॉलीवुड एक्टर आगे बढ़कर हमारी मदद कर रहे थे।'

PunjabKesari
 बता दें कि अमृत पिछले 8 सालों से कराटे कर रही हैं। इंटरनेशनल में कॉमनवेल्थ वर्ल्ड चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News