सलमान खान को पछाड़ इंटरनेट पर नए ''भाई'' बनकर उभरे सोनू सूद, खुद गूगल ने दिया प्रूफ

6/2/2020 9:06:01 AM

मुंबई: बाॅलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर सोनू सूद रियल लाइफ हीरो बन गए हैं। प्रवासी मजदूरों की लगातार मदद कर रहे सोनू सूद ने आज घर-घर में पहचान बना ली है। आम से लेकर खास तक हर कोई सोनू के काम का फैन बन गया है। हर कोई उनके काम के कसीदे कस रहा है। हीं प्रवासी मजदूरों के लिए सोनू किसी फरिश्ते से कम नहीं है। सोनू इन दिनों सोशल मीडिया पर 'भाई' के टाइटल से ट्रेंड कर रहे हैं।

सोनू सूद को लेकर अब बड़ी खबर ये है कि उन्होंने इन दिनों ट्रेडिंग के मामले में बॉलीवुड में अपने को-स्टार दबंग खान को भी पीछे छोड़ दिया है। सोनू सूद इस समय गूगल पर काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं और लोग भी सलमान की पनवेल एक्टिविटीज़ से ज्यादा सोनू सूद की रिसेंट एक्टिविटीज़ को गूगल पर सर्च कर रहे हैं। 

लोगों की भी किया अगाह

सोनू सूद ने उन लोगों की भी आगाह किया है जो उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर प्रवासी मजदूरों को बसों के जरिए घर भेजने के लिए पैसे ले रहे हैं। सोनू सूद ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा-'दोस्तों, जो भी सेवा हम श्रमिकों के लिए कर रहें हैं वो बिल्कुल निःशुल्क है। आपसे अगर कोई भी व्यक्ति मेरा नाम लेकर पैसे मांगे तो मना कर दीजिए और तुरंत हमें या करीबी पुलिस अफसर को रिपोर्ट कीजिए।'


लगातार कर रहे हैं मदद सोनू

शुरुआत में सोनू ने कोरोना वायरस रिलीफ फंड में योगदान दिया और कोरोना के मरीजों के ट्रीटमेंट के लिए अपना जुहू वाला होटल मेडिकल स्‍टाफ को ऑफर किया। फिर हालात को और बिगड़ता देख और मजदूरों को सड़कों पर पैदल चलता देखकर उन्‍होंने जिम्‍मेदारी ली कि वो बसों से मजदूरों को उनके घर पहुंचाएंगे।

इसके बाद सोनू ने राज्‍य सरकारों से परमिशन लेकर बसों का इंतजाम किया और अपनी टीम के साथ मिलकर प्रवासियों को घर भिजवाने का काम शुरू किया जो अभी भी जारी है। उन्होंने केरल में फंसी 117 लड़कियों को प्लेन के जरिए घर भेजा। वहीं उन्होंने बस और प्लेन के बाद हाल ही में 1000 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के जरिए घर भेजा। इतना ही नहीं  सोनू सूद ने हाल में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी लोग सोनू से मदद मांग रहे हैं। 

सलमान खान भी इस महामारी में लगातार अपना योगदान दे रहे हैं और अपना काम कर रहे हैं। सलमान ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि कोरोनावायरस महामारी से जुझ रहा कोई भी मजदूर भूखा न रहे। हाल ही में सलमान के करीबी दोस्त और राजनेता बाबा सिद्दीकी ने खुलासा किया कि सलमान माइग्रेंट लेबर के लिए लगातार राशन मुहैया करा रहे हैं, जिनकी लाइफ लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। इतना ही नहीं, सलमान ने फिल्म इंडस्ट्री की 25000 फैमिली की सहायता करने का जिम्मा उठाया हुआ है। सलमान ने इमरजेंसी कॉल पर 50 फीमेल ग्राउंड वर्कर्स की मदद की है।
 

Smita Sharma