सोनू निगम के समर्थन में खुलकर सामने आए उनके संगीत गुरु

4/22/2017 7:24:57 PM

मुंबईः धार्मिक स्थलों पर लाउडस्‍पीकर के इस्‍तेमाल पर सवाल उठाकर विवादों के घेरे में आए बॉलीवुड गायक सोनू निगम को उनके ‘गुरु’ का साथ मिल गया है। सोनू निगम को संगीत की शिक्षा देने वाले को उस्‍ताद गुलाम मुस्‍तफा खान ने एक साथ कई ट्वीट कर अपने शिष्य का बचाव किया है।

मुस्तफा खान ने लिखा कि मीडिया उनसे सोनू के ट्वीट पर अपनी राय व्यक्त करने के लिए कह रहा है। उन्होंने लिखा कि सोनू मेरा शिष्य है और मेरे बेटे की तरह है। मैं उसे जानता हूँ, वो किसी को दुख नहीं पहुंचा सकता, वो सबकी इज़्ज़त करता है।

इस आरोप पर कि सोनू निगम ने एक वर्ग विशेष के विरुद्ध टिप्पणी की, उनके गुरु मुस्तफा खान ने कहा कि हमें इसे धार्मिक रंग नहीं देना चाहिए, उसने हर धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर के प्रयोग पर सवाल उठाए हैं। शब्दों की मर्यादा की वजह से सब एक साथ पोस्ट नहीं होता है। जैसे मैं अभी कई पोस्ट में अपनी बात कर रहा हूं। फिर भी सब को लगता है कि उसने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाई है, तो सफाई देने के बाद उसे माफ कर देना चाहिए। शांति बनाए रखिए और इंसानियत को सबस ऊपर रहने दें।'

देखा जाए तो लोग किसी अ्च्छी बात को भी बड़ा चढ़ा कर पेश कर देते हैं जिससे समाज में अशान्तिं फैल जाती है और बाद में वह लोग पिछे हट कर समाज में फैली अशान्ति का मजा लेते नजर आते है।