#MeToo पर आलिया की मां सोनी ने सुनाई आपबीती, कहा- सेट पर हुई थी रेप की कोशिश

10/24/2018 12:18:15 PM

मुंबई: बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के तहत कई बॉलीवुड स्टार्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। अब इस लिस्ट में आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान का नाम भी शामिल हो गया है। सोनी ने हाल ही में अपने साथ हुए शोषण को लेकर बड़ा खुलासा किया है। 

सोनी ने एक इंटरव्यू को दौरान बताया कि मेरे साथ एक बार ऐसा ही एक हादसा होने वाला था। मैं शूट पर थी और एक शख्स ने मेरा रेप करने की कोशिश की थी, लेकिन किस्मत से मैं बच गई। उन्होंने बताया कि मैंने इस बारे में आज से पहले इसलिए कुछ नहीं बोला क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि उस शख्स का परिवार सफर करे।

ये सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन उसका परिवार था छोटे-छोटे बच्चे थे और उन सब को इसकी एक गलती की सजा भुगतनी पड़ती। इसी के साथ उस दौर का माहौल था दिल में कई तरह के खयाल होते हैं, कि कोई हमें समझ पाएगा या नहीं कोई? क्या कोई हम पर विश्वास करेगा? और सबसे अहम कि क्या हमारे आरोप पर कोई एक्शन भी लिया जाएगा या नहीं।

अगर आज ऐसा कुछ होता तो यकीनन मेरा स्टेप कुछ और होता। मैं इसे बर्दाश्त नहीं करती और शायद अपनी शिकायत दर्ज करवाती। सोनी ने आलोक नाथ के बारे में बात करते हुए कहा कि वो शराब पीने के बाद कुछ और ही बन जाते हैं। उन्होंने मेरे साथ कभी कुछ किया तो नहीं लेकिन उनकी निगाहें काफी कुछ कह देती हैं। सोनी ने कहा कि जब उन्होंने विनता नंदा के पोस्ट को पढ़ा तो वो शॉक हो गईं। उन्होंने कहा कि आलोक को अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करते हुए विनता से माफी मांग लेनी चाहिए।

बता दें कि एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर बॉलीवुड में भूचाल ला दिया है। वहीं, #MeToo कैंपेन के तहत नाना पाटेकर के अलावा सलमान खान, साजिद खान, आलोक नाथ, कैलाश खेर और सुभाष घई जैसे बड़े सेलिब्रिटीज पर यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। हालांकि आरोप लगने के बाद किसी भी बड़े स्टार की स्टेटमेंट सामने नहीं आई है। 

Neha