मासूम बच्ची की निर्मम हत्या पर ट्वीट कर ट्रोल हुईं सोनम, यूजर्स बोले-शर्म आनी चाहिए तुम्हें

6/8/2019 11:33:04 AM

मुंबई: अलीगढ़ के उत्तर प्रदेश में ढाई साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या के बाद पूरा देश हिल गया है। वहीं, बॉलीवुड सेलेब्स भी दोषियों के मृत्युदंड की मांग कर रहे हैं। लेकिन इस बीच सोनम कपूर को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। इतना ही नहीं ट्विटर पर सोनम की अशोक पंडित के बीच तीखी बहस हो गई।

दरअसल, सोनम ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि जो भी हुआ वो बेहद भयावह  और दिल दुखाने वाला था। सोनम ने लोगों से ये गुहार लगाई  कि इस मुद्दे को कुछ लोग अपने सेल्फिश एजेंडे के तहत आगे ना बढ़ाएं। यह एक छोटी बच्ची की मौत है, न कि अपनी नफरत फैलाने का जरिया।

सोनम के इस ट्वीट के बाद फिल्ममेकर और इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन के डायरेक्टर अशोक पंडित ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा-आपने ट्वीट कर भारत के मूल्यों पर सवाल उठाया था जब आपने आसिफा के मामले में प्लेकार्ड पर लिखा था-मैं हिंदुस्तान हूं, मैं शर्मिंदा हूं, 8 साल की लड़की का गैंग रेप और मर्डर देवीस्थान मंदिर में हुआ। आखिर दोनों मामलों में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं क्यों?

इसके बाद सोनम ने अशोक के इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए पूछा, 'आखिर सोनम इन दोनों मामलों में अलग-अलग तरीके से क्यों रिएक्ट कर रही हैं? सोनम ने अशोक को उनकी राय के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि 'वे उम्मीद करती हैं कि उनके पास सोनम को ट्रोल करने के अलावा बेहतर काम होंगे।

इस पर ट्वीट अशोक पंडित करते हुए लिखा 'कुछ मुद्दों को ट्रोलिंग नहीं कहा जा सकता है और वे हमेशा सेलेब्रिटीज और एक्टिविस्ट्स के सेलेक्टिव एक्टिविस्म पर सवाल उठाते रहेंगे।

इसी ट्वीट पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। यूजर्स ने लिखा कि सोनम कठुआ में हुए रेप और अलीगढ़ में हुए मर्डर के साथ अलग-अलग रवैया अपना रही हैं। इसके साथ ही एक यूजर ने लिखा कठुआ रेप कांड मे तुमने कहा था कि भारत मे रहने मे शर्म आती है तो चली जा पाकिस्तान।

वहीं अन्य यूजर ने लिखा तुम जैसे दोहरे चरित्र के लोग जब तक इस भारत में हैं तब तक कुछ नहीं हो सकता। वैसे इस रेप में कौन से चश्मे से देख रही हो तुम, घटिया कहीं की शर्म आनी चाहिए तुम्हें खुद पर। 

बता दें कि अलीगढ़ में हुए इस घटना के बाद से सनी लियोनी, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर के साथ कई बॉलीवुड स्टार्स ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है। स्टार्स से लेकर आम लोग मासूम बच्ची के लिए सोशल मीडिया के जरिए इन्साफ की मांग कर रहे हैं। 


 

Neha