''हमारी संस्कृति में सब सही नहीं'' भारतीय संस्कृति को लेकर सोनम ने की पंडित जी से बहस, बोलीं-''बेटे को शहद नहीं सेब की प्यूरी दूंगी''

10/9/2023 6:16:04 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर अहूजा को इंडस्ट्री की फैशनिस्टा कहा जाता है। जब से उन्होंने फिल्मों में कदम रखा है, फैंस उनके स्टाइल के कायल हो गए हैं। जहां एक तरफ वह अपने लुक्स के चलते खबरों में रहती हैं। वहीं वह हमेशा ही अपने बयानों की वजह से लोगों के बीच चर्चा में आ जाती है। इसका नजारा एक बार फिर से तब देखने को मिला है जब इस सोनम ने सनातन धर्म का मजाक उड़ाया है।

सोनम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने एक धार्मिक रिवाज की ओर इशारा करते हुए बताया था कि कैसे उन्होंने इसे मानने से इंकार कर दिया था। सोनम ने गर्व से कबूल किया कि उन्होंने अपने बेटे वायु की पूजा के दौरान पंडित जी से झगड़ा किया था। सोनम कहती हैं कि उनकी पंडित जी से बहस हो गई थी जिन्होंने उनसे कहा था कि वह अपने बेटे को सबसे पहले शहद खिलाएं।

 

उन्होंने पंडित जी को साफ कह दिया कि वह अपने बेटे को शहद नहीं बल्कि सेब की प्यूरी खिलाएंगी। ऐसा इस लिए क्योंकि उन्होंने बच्चे के पालन-पोषण वाली बहुत किताबें पढ़ी हैं। उनके मुताबिक 1 साल से कम उम्र के बच्चों को शहद नहीं खिलाना चाहिए क्योंकि वह बच्चे के लिए खतरनाक होता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में कुछ चीजें पुरानी हैं, जो सही नहीं हैं। मैं उन चीजों को नहीं मानती। 

 

जैसे ही वीडियो वायरल हुआ नेटिज़न्स ने अपनी राय व्यक्त की। एक यूजर ने लिखा, "इसलिए वे पंडित जी को बुलाते हैं, उनकी राय लेते हैं और फिर उसका खंडन करते हैं ताकि वे आयोजनों में बकवास कर सकें।" एक अन्य ने टिप्पणी की, "पंडितजी 'बुलाया क्यों फिर!!?" एक यूजर ने लिखा, "जब वह रीति-रिवाजों में विश्वास नहीं करती तो वह पंडित जी के पास क्यों गई।"

जहां कुछ नेटिज़न्स ने सोनम कपूर का मज़ाक उड़ाया, वहीं कुछ उनसे सहमत हुए। समाज का एक हिस्सा ऐसा है जो इसे माँ द्वारा चुना गया विकल्प कहता है। 

 

बता दें, सोनम कपूर ने साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहुजा से शादी की थी और शादी के 4 साल बाद कपल ने बेटे वायु का स्वागत किया।  वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनम की अपकमिंग फिल्म 'वीरे दी वेडिंग 2' है, जिसमें करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया जैसे स्टार्स  भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

Content Writer

Smita Sharma