''डॉक्टर ने मुझे बचने की 30 प्रतिशत संभावना दी थी...सोनाली बेंद्रे को याद आए कैंसर के मुश्किल दिन

5/8/2024 9:48:42 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम जिन्होंने एक समय अचानक इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान जैसे दिग्गजों के साथ काम कर चुकीं सोनाली ने 2004 में फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। हालांकि, उन्होंने 2014 में टेलीविजन सोप ओपेरा अजीब दास्तां है ये के साथ वापसी का प्रयास किया, लेकिन कुछ महीने बाद शो बंद कर दिया गया। हालाँकि, सोनाली ने अब न्यूज़रूम ड्रामा स्ट्रीमिंग सीरीज़ द ब्रोकन न्यूज़ के साथ अपना पैर फिर से जमा लिया है। इसी बीच एक्ट्रेस ने अपने उन मुश्किल दिनों को याद किया।

 

PunjabKesari
खासकर 2018 में कैंसर से पीड़ित होने के बाद, जिस चीज ने उन पर और उनके परिवार पर गहरा प्रभाव डाला, उस पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि यह चौंकाने वाला था, कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता था कि मेरे साथ ऐसा कैसे हो सकता है जब यह हुआ तब मैं एक रियलिटी शो कर रही थी हम हर हफ्ते शूटिंग कर रहे थे इसलिए, जब आप लोगों की नज़रों में होते हैं और अचानक गायब हो जाते हैं, जिसके बाद कोई आपकी जगह ले लेता है, तो इसके बारे में सभी तरह की बातें होंगी।

उन्होंने आगे बताया “वहां के तकनीशियन ने कहा कि यह अंदर से एक क्रिसमस ट्री जैसा है जब आप पीईटी स्कैन से गुजरते हैं, तो कैंसर कोशिकाएं प्रकाशमान हो जाती हैं, जिसके माध्यम से डॉक्टर यह पता लगा लेते हैं कि यह कहां मौजूद है उन्होंने कहा कि यह मेरे अंदर इतना फैल गया था कि स्कैनिंग में ऐसा लग रहा था मानो मैं क्रिसमस ट्री को घूर रही हूं प्रारंभ में, मैं इनकार में थी  , जिसके बाद मैंने सोने की कोशिश की.  लेकिन जब मैं उठी  तो कुछ भी नहीं बदला मेरे पति (गोल्डी बहल) ने कुछ निर्णय लिए और दो दिनों में हम देश से बाहर थे। मैं उससे लड़ रही थी क्योंकि बेटा रणवीर वहां नहीं था क्योंकि वह समर कैंप में था मैंने उससे कहा कि काम धीमा करो और मुझे चीजों को व्यवस्थित करने के लिए समय दो एक समय पर, उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अन्य चीजों के बारे में सोचना बंद कर दूं और खुद पर ध्यान केंद्रित करूं और जीवित रहूं।'' 

PunjabKesari
सोनाली को जिन्दा रहने की केवल 30 प्रतिशत संभावना के साथ लड़ाई करना और समाचार देने वाले डॉक्टर के प्रति गुस्से में प्रतिक्रिया करना भी याद आया। उन्होंने कहा, “मैंने डॉक्टर से पूछा कि वह ऐसा कैसे कह सकता है। मैं पूछती रही कि ऐसा कैसे हो सकता है। पीछे मुड़कर देखने पर मुझे एहसास हुआ कि वह सिर्फ मुझे सच बता रहा था और कोई भी चीज़ वास्तविकता को नहीं बदल सकती।


उन्होंने आगे कीमोथेरेपी के कारण अपने बाल खोने के अनुभव को याद किया और बताया कि ये कठिन था। मुझे अपने बालों से गहरा लगाव था। हालांकि, यह कोई महत्वपूर्ण नुकसान नहीं है। यह सिर्फ बाल है। एक बार जब आप इसे काट देंगे तो यह वापस उग आएगा। लेकिन भावनाएँ और घमंड हमेशा तर्क का पालन नहीं करते हैं। मेरे बाल मेरे लिए गर्व का विषय थे। मैंने उस समय कल्पना किये जा सकने वाले हर बाल उत्पाद का समर्थन किया था। मैं अपने बालों के लिए मशहूर थी. फिर अचानक, यह सब जाने वाला था और मैंने कहा, 'जाने दो।' मुझे उस लगाव को छोड़ना पड़ा।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News