''सर्जरी के बाद शरीर पर रह गए थे 23-24 इंच के निशान'' कैंसर को लेकर सोनाली बेंद्रे ने फिर बयां किया दर्द

5/25/2022 12:27:43 PM

मुंबई: बॉलीवुड में कई चेहरे कैंसर का दर्द झेल चुके हैं जिनमें गुजरे जमाने की एक्ट्रेस मुमराज से लेकर मनीषा कोईराला, संजय दत्त, कमाल राशिद खान राकेश रोशन के नाम शामिल हैं। ये वो चेहरे हैं जिन्होंने जानलेवा बीमारी की जंग जीती है और अब ये बेहतर लाइफ जी रहे हैं। इस लिस्ट में 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल है।  सोनाली बेंद्रे को मेटास्टेसिस कैंसर के बारे में साल 2018 में पता चला था। बीमारी का पता लगते ही एक्ट्रेस इलाज के लिए न्यूयॉर्क चली गईं थीं। सोनाली ने इस दौरान अपने बाल भी खो दिए थे।

PunjabKesari

कैंसर का दर्द झेल चुकी सोनाली अक्सर उन दिनों को याद करती हैं।  हाल ही में उन्होंने एक बार फिर इस दर्द को याद किया। उन्होंने बताया कि कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान का समय उनके लिए कितना दर्दनाक था हालांकि उन्होंने उन दर्दनाक अनुभव के बाद अब जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण काफी बदला।


PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार सोनाली ने कहा- 'गोल्डी और मैं जो कहते हैं वह BC और AC है जो कैंसर से पहले और कैंसर के बाद होता है। आप किसी चीज से गुजरते हैं और आप कुछ सबक सीखते हैं। यदि आपने ये नहीं सीखा है तो यह वास्तव में दुखद है। मुझे लगता है कि ये सब कुछ एक सबक की तरह होता है जो उस पल एक दूसरे को याद दिलाता है कि यह लक्ष्य नहीं है बल्कि यह एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया और यात्रा है।'

PunjabKesari

सोनाली बेंद्रे ने आगे कहा-'कैंसर ट्रीटमेंट के बाद उनके सोचने और चीजों को देखने के नजरिए में काफी बदलाव आया। वह हमेशा ईश्वर के प्रति आभारी रहेंगी कि उन्हें एक बार फिर से एक नया जीवन मिला। न्यूयॉर्क में सर्जरी के बाद शरीर पर 23-24 इंच के निशान रह गए। इसके अलावा सोनाली ने कहा उन्हें उनके डॉक्टरों ने निर्देश दिया था कि वह जल्द से जल्द चलना शुरू कर दें।  डॉक्टर्स सर्जरी के बाद इन्फेक्शन को लेकर चिंतित थे और ऐसे में वे उन्होंने जल्द से जल्द अस्पताल छोड़ने के लिए निर्देश देते रहे।'

PunjabKesari

बता दें कि 2018 में सोनाली को हाई ग्रेड का कैंसर डाइग्नोस हुआ था, जिसके बाद पांच महीने तक न्यूयॉर्क में सोनाली का इलाज चला था। सोनाली ने बड़ी हिम्मत के साथ चौथी स्टेज के कैंसर को मात दी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)

काम की बात करें तो सोनाली ‘द ब्रोकन न्यूज’ वेब सीरीज के जरिए डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं। इस सीरीज में सोनाली एक जर्नलिस्ट की भूमिका में देखी जाएंगी। सोनाली की ये पहली ऐसी फिल्म है जिसमें वह कैंसर से उबरने के बाद अभिनय करती नजर आएंगी। इसके अलावा सोनाली इन दिनों रियालिटी शो DID लिटिल मास्टर्स में जज की भूमिका निभा रही हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News