B''day spcl: कभी एक्ट्रेस बनने का सपना भी नहीं देखती थीं सोनाक्षी सिन्हा, फिर ऐसी पलटी किस्मत कि बन गई बॉलीवुड की ''दबंग गर्ल''

6/2/2020 10:21:30 AM

बॉलवुड तड़का टीम. 'दबंग' एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा 2 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। आज एक्ट्रेस पूरे 33 साल की हो गई हैं। फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लेकर अपने बोल्ड लुक तक एक्ट्रेस फैंस के दिलों पर छाई रहती हैं। तो चलिए जानते हैं आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें..

सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून, 1987 में मुंबई में हुआ था। फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी काफी मोटी थी। उनका वजन 90 किलो के करीब था। सोनाक्षी ने   एक्ट्रेस बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था। फिर उनकी लाइफ में कुछ ऐसा हुआ कि उनकी किस्मत उन्हें फिल्मों में खींच लाई। 


सोनाक्षी को जिम जाना कभी पसंद नहीं था, लेकिन फिर उनकी लाइफ में एक शख्स ऐसा आया, जिसके कहने पर उन्होंने अपना 30 किलो वजन घटाया था। सोनाक्षी का लुक एकदम देख सभी हैरान रह गए थे।

बता दें वो शख्स कोई और नहीं भाईजान सलमान खान ही थे। जब सोना को फिल्म दबंग ऑफर हुई थी तो उस समय उनका वजन काफी ज्यादा था, जिसको लेकर वो चितिंत थी। ऐसे में सलमान खान ने सोनाक्षी को वजन कम करने में साथ दिया।उन्होंने कहा था कि तुम्हें अपनी फिल्म में लूंगा, लेकिन उससे पहले तुम्हे अपना वजन कम करना होगा। बस तभी से एक्ट्रेस ने अपनी फिटनेस और डाइट परदेना शुरू कर दिया और सबकों अपने लुक से हैरान कर दिया।

साल 2010 में आई फिल्म 'दबंग' सोनाक्षी के करियर की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। फिल्म में सोनाक्षी सलमान के साथ अहम किरदार में नजर आईं थी। इसके बाद एक्ट्रेस ओ एम जी, लूटेरा, बुलेट राजा और दबंग 2, दबंग 3 जैसी फिल्मों में नजर आईं। उन्हें सबसे ज्यादा पॉपूलेरिटी तीनों दबंग फिल्मों में रज्जो के किरदार से मिली। 


काम की बात करें तो एक्ट्रेस को हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'घूमकेतू' में देखा गया था। फिल्म लॉकडाउन के बीच सिनेमाघर बंद होने कारण ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी।

Edited By

suman prajapati