B''Day Spcl: सलमान के लिए ऐश्वर्या ने मां-बाप से कर दी थी बगावत, घर छोड़कर लिया था अलग फ्लैट

11/1/2019 11:56:24 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय आज 46 साल की हो गईं। 1997 में राहुल रवैल की 'और प्यार हो गया' से बॉबी देओल के साथ अपना डेब्यू किया था। बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने गुजरते हुए हर साल के साथ यह साबित किया है कि वह सिर्फ एक एक्ट्रेस नहीं, बल्कि उससे भी ज्यादा हैं। 

21 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड बनने के साथ ही उन्होंने दुनिया भर में कई दिल जीते। 1959 में पहली बार बार्बी डॉल बनाने वाली कंपनी मैटेल इंक ने 2005 में ऐश्वर्या राय पर बार्बी डॉल का लिमिटेड एडिशन जारी किया। उस डॉल को हाथों हाथ ख़रीदा गया और वह कुछ ही मिनटों में बिक गईं। ऐश्वर्या उन गिनी चुनी एक्ट्रेस में से हैं, जिन्होंने बार्बी डॉल को इंस्पायर किया है।

ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में अपने कदम ज़माने के लिए काफी स्ट्रगल किया। उनका नाम कई एक्टर्स से जुड़ा। उनकी सुंदरता की वजह से सलमान भी अपना दिल उन पर हार गए थे। दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशन में थे, लेकिन ये रिलेशन इनके झगड़ों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहा। दरअसल, 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान उनका रिश्ता सामने आया, लेकिन कहा ये भी जाता है कि दोनों 1997 से ही रिलेशन में आ गए थे। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी लिखा है कि सलमान ने ही ऐश्वर्या के नाम की सिफारिश फिल्म के लिए की थी। ऐश्वर्या राय से पहले सलमान ने सोमी अली को डेट किया था। 

एक मैगजीन के अनुसार, सोमी अली ने सलमान खान को उनके और ऐश्वर्या के रिलेशन के बारे में पता चलने के बाद उन्हें डंप कर दिया था। उस दौरान स्टारडस्ट (मैगजीन) में पब्लिश एक आर्टिकल में दावा किया गया कि सलमान के साथ ब्रेकअप के बाद सोमी अली अमेरिका चली गईं।

ऐश्वर्या और सलमान इसके बाद करीब आए। ऐश की सलमान की फैमिली के साथ अच्छी बॉन्डिंग भी हो गई थी। इस ब्यूटी क्वीन ने सलमान के लिए उनके माता-पिता के खिलाफ बगावत भी कर दी थी। वह लोखंडवाला के गोरख हिल टॉवर में एक अलग अपार्टमेंट में चली गईं थीं। यह दावा राइटर बिस्वदीप घोष ने अपनी 2004 की पुस्तक 'हॉल ऑफ फेम, ऐश्वर्या राय' में किया है।

2009 में, ऐश्वर्या को भारत सरकार द्वारा 'पद्म श्री' से सम्मानित किया गया था। 2012 में, ऐश को फ्रांस का दूसरा सबसे बड़ा अवार्ड मिला, जिससे वह शिवाजी गणेशन, नंदिता दास और शाहरुख खान के बाद चौथी इंडियन सेलिब्रिटी बनीं, जिन्हें इस पुरस्कार के लिए चुना गया। पहले ऐश्वर्या ने इससे इनकार कर दिया था क्योंकि उनके पिता की तबियत सीरियस थी और वह चाहती थीं कि उनका पूरा परिवार इस अवार्ड फंक्शन में शामिल हो। 

Edited By

Akash sikarwar