''सेट पर हो गया था मिसकैरेज, बच्चे के जन्म के 3 दिन बाद काम पर आई..पूर्व एक्ट्रेस स्मृति ईरानी का छलका दर्द

12/23/2023 11:24:53 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर पूर्व एक्ट्रेस और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों अपने पीरियड लीव वाले बयान को लेकर खूब चर्चा में हैं। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' टीवी सीरियल से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली स्मृति ने हाल ही में खुद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। पुराने दिनों को याद कर भावुक हुईं पूर्व एक्ट्रेस ने बताया कि जब वह टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही थीं तो उनका सेट पर ही मिसकैरेज हो गया था।

 


दरअसल, Menstruation Paid Leave पर चल रही बहस के बीच स्मृति छुट्टी की कोई जरुरत न होने पर जोर दे रही हैं। इसी बीच स्मृति इसी बहस से जुड़े एक सवाल के दौरान भावुक हो गईं और कहा, "जब ये मासिक धर्म पेड लीव विवाद शुरू हुआ तो टीवी इंडस्ट्री से होने का दावा करने वाली एक महिला ने कहा कि 'अरे स्मृति ईरानी के लिए आसान रहा, उसके पास तो वैनिटी वैन थी।' नहीं... मेरा सेट पर ही मिसकैरेज हुआ था। मैं बच्चे को जन्म देने के दो-तीन दिन बाद काम पर आई। मेरे पास मेरे बच्चे को दूध पिलाने जैसी कोई सुविधा नहीं थी।" 


पूर्व एक्ट्रेस ने बताया, "जहां में रहती थी वहां से स्टूडियो 10 मिनट की दूरी पर था। मैं लंच.. टी ब्रेक के दौरान घर जाती थी। मेरे पास सेट पर कोई स्पेशल सुविधा नहीं थी। हां मैं जानती हूं के ये कितना मायने रखता है। मैं कभी-कभी 10 से 16 घंटे तक काम करती थी।"

 


बता दें, बीते दिनों केंद्रीय मंत्री और पूर्व एक्ट्रेस स्मृति ईरानी ने मासिक धर्म के दौरान पेड लीव को लेकर कहा था कि महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव नहीं देना चाहिए। यह महिलाओं के जीवन का एक खास हिस्सा है। स्मृति ईरानी का मानना है कि पीरियड्स कोई 'बाधा' नहीं है और पीरियड्स के दौरान पेड लीव की जरूरत के लिए किसी विशेष नीति की आवश्यकता नहीं है। 

Content Writer

suman prajapati