स्मृति इरानी ने शेयर की खूबसूरत कविता 'मेरा छोटा सा मोहल्ला', फैंस बोले- 'बचपन याद आ गया '

1/12/2021 11:09:51 AM

मुंबई: एक कविता के जरिए आप  किसी स्थान और समय के बारे में अच्छे से कह सकते हैं। कविता की किसी भी कहानी को कहने का आसान माध्य हैं। कविताएं भावनाओं और यादों को भी अभिव्यक्त करती हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री और एक्ट्रेस स्मृति ईरानी ने एक महिला की कविता पढ़ते हुए का क्लिप शेयर किया। स्मृति ईरानी ने 'मेरा छोटा सा मोहल्ला' कैप्शन के साथ वीडियो को शेयर किया है।

स्मृति ने कविता को शेयर करते हुए लिखा-'मैं नहीं जानती कि यह कौन हैं, लेकिन इन्होंने जो वर्णन किया है, वैसी जिंदगी जीने का हम लोगों में से बहुतों को अनुभव मिला है। ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनके खाते में बड़ी पूंजी है। बड़े बंगले हैं और कारें हैं, लेकिन मेरे लिए असली खजाना रिश्ते हैं। वे यादें जो हमें बताती हैं कि हम कौन हैं और कहां से आए हैं। मेरा भी कुछ ऐसा ही छोटा सा मोहल्ला था। पीपल के पेड़ के साथ... और आपका?'

वीडियो में नजर आ रही महिला  जया सरकार हैं। इस कविका के जया सरकार उन पुराने दिनों की याद दिलाती हैं, जब मोहल्ले में कोई भी किसी का पता बता देता था। लोग किसी राहगीर को उसके सही मुकाम तक पहुंचा कर भी आते थे।

यह कविता एक तरह से तेजी से बढ़े शहरीकरण से पहले के दौर में मोहल्लों के कल्चर के बारे में बताती है। फैंस स्मृति इरानी द्वारा शेयर इस कविता को काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं एक्ट्रेस की इस पोस्ट पर खुद जया सरकार ने कमेंट किया है।

 

उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा- 'यह बेहद खुशी की बात है कि आपने इस कविता को  शेयर किया है। आपने सही ही कहा है कि हम वह भाग्यशाली लोग हैं, जिन्होंने मोहल्ला कल्चर को जिया है। अपने बचपन का मोहल्ला दिल में बसा हुआ है। मैं हमेशा से आपकी प्रशंसक रही हूं। दिल से निकली बात दिल तक पहुंची, लिखना सार्थक हो गया। जय हो।

View this post on Instagram

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial)

Smita Sharma