बिग बी के साथ इंटीमेट हो चुकी इस एक्ट्रैस ने की थी गुपचुप शादी, मौत के बाद भी रिलीज हुई फिल्में

10/17/2017 10:05:33 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस स्मिता पाटिल की आज 62वीं बर्थ एनवर्सरी है। 17 अक्टूबर, 1955 को पुणे में जन्मी स्मिता का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

PunjabKesari

इतना ही नहीं मौत के बाद उनकी तकरीबन 14 फिल्में रिलीज हुई थी। स्मिता ने राज बब्बर से गुपचुप शादी की थी और शादी के पहले वे लिव-इन में भी रही थी। दोनों का एक बेटा है प्रतीक बब्बर।

PunjabKesari

13 दिसंबर, 1986 को 31 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। स्मिता ने कई फिल्मों में बिग बी के साथ इंटीमेट सीन भी किए हुए है। 

PunjabKesari

बता दें कि फिल्मों के साथ ही स्मिता की पर्सनल लाइफ भी हमेशा सुर्खियों में रही। राज बब्बर से शादी करने के बाद उनपर घर तोड़ने तक के आरोप लगे और मीडिया में उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

PunjabKesari

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट से ग्रैजुएशन करने के बाद स्मिता पर डायरैक्टर श्याम बेनेगल की नजर पड़ी और उन्होंने स्मिता को अपनी फिल्म 'चरणदास चोर' के लिए साइन कर लिया। 1975 में इस फिल्म की रिलीज के साथ ही स्मिता ने बॉलीवुड डेब्यू किया। 1975 से 1985 तक करीब 10 सालों में स्मिता हिंदी सिनेमा का बहुत बड़ा नाम बन गई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News