मां के आंसुओं के आगे बेसुध पिता:कहां है बेटा..कब आएगा घर..मूसेवाला के पिता का CM को दर्द भरा लेटर,बोले-''क्या दूं उस मां को जवाब''

5/30/2022 2:45:52 PM

मुंबई: आज पूरे देश की आंखें नम हैं क्योंकि म्यूजिक की दुनिया का एक चमकता सितारा हमेशा के लिए बुझ गया है। 29 मई को कुछ लोगों ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी। सिद्धू मूसेवाला महज 28 साल के थे, इतनी कम उम्र में दिनदहाड़े गोली मारकर उनकी निर्मम हत्या कर दी गई। बताया जाता है कि हमलवार काली गाड़ी में उन्हें मारने आए थे।

गोली लगने के बाद सिद्धू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। आम जनता से लेकर बी-टाउन स्टार हर कोई इस समय सदमे में हैं। एक तरफ मूसेवाला की मौत से सयासत गर्म है।

वहीं दूसरी तरफ बेटे सिद्धू की मौत पर मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल है। अपने कलेजे के टुकड़े जिसे उन्होंने अपने खून पसीने से सींचा उस लाल के छलनी शरीर को देख मां-बाप पर क्या बीतती होगी यह सिद्धू मूसेवाला की मां चरणजीत और पिता बलकौर सिंह सिद्धू मूसेवाला की हालत देख समझा जा सकता है। सिद्धू मूसेवाला के पिता आज खुद को हारा हुआ महसूस कर रहे हैं।

मन में गुस्से को दबाए और आंखों में आंसू लिए आज वह किस कदर लाचार महसूस कर रहे है, जिसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक चिट्ठी लिखकर बेटे के लिए इंसाफ की मांग की है। उन्होंने सीएम को एक दर्द भरा लेटर..

 

श्रीमान मुख्यमंत्री जी.
विषय: मुझे मेरे बेटे शुभदीप की मौत का इंसाफ दिया जाए।
श्रीमान जी,

आपकी सरकार की नाकामियों के कारण मेरा बेटा हमसे हमेशा के लिए दूर चला गया। उसकी मां पूछती है कि मेरा बेटा कहां है? और वो कब घर वापस आएगा? मैं उसको क्या जवाब दूं? मैं आशा करता हूं कि मुझे इंसाफ मिलेगा। मेरे परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए मेरी आपसे विनती है कि-

-इस केस की इंक्यावरी हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए। पंजाब सरकार इस केस में सीबीआई और एनआईए का भी साथ ले।

-उन अफसरों की जवाबदेही तय की जाए, जिन्होंने मेरे बेटे की सिक्योरिटी की समीक्षा की और सिक्योरिटी वापस ली गई।

- मेरे बेटे ने पूरी दुनिया में पंजाब का नाम रौशन किया है। पर डीजीपी पंजाब की तरफ से मेरे बेटे की मौत को गैंगवार के साथ जोड़कर पेश किया गया। मेरी विनती है कि वो जनता से इसके लिए माफी मांगे। मैं इंसाफ की उम्मीद करता हूं।- बलकौर सिंह सिद्धू मूसेवाला

गौरतबल है कि रविवार को पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मानसा जिले के जवाहर के गांव में हथियारबंद हमलावरों ने मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग की। मूसेवाला पर करीब 30 राउंड गोलियां चलाई गईं। एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाई थी। पहले उनकी सुरक्षा में पंजाब पुलिस के चार कमांडो थे। वहीं सुरक्षा घटने के बाद उन्हें दो कमांडो मिले हुए थे। घटना ने समय दोनों कमांडो उनके साथ नहीं थे। इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला बुलेटप्रूफ गाड़ी की जगह मूसेवाला एक थार गाड़ी से जा रहे थे।

Content Writer

Smita Sharma