बॉलीवुड Vs साउथ विवाद पर अब सिद्धार्थ ने की टिप्पणी- हिंदी फिल्मों में साउथ एक्टर्स को कार्टून की तरह दिखाते हैं'

5/19/2022 12:22:54 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. अजय देवगन और किच्चा सुदीप की बहस से शुरू हुआ बॉलीवुड और साउथ के एक्टर्स के बीच का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। जब ही यह विवाद थोड़ा ठंडा होता नजर आता है तभी कोई न कोई स्टार इस पर टिप्पणी कर इसे फिर से गर्म कर देता है। अब हाल ही में इस मुद्दे पर साउथ एक्टर सिद्धार्थ ने बॉलीवुड पर तंज कसा है। उनका कहना है कि बॉलीवुड की फिल्मों में साउथ का मजाक उड़ाया जाता है।  

 

हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ ने कहा- कॉमेडियन महमूद अली के जमाने से लेकर अब तक कई एक्टर्स को हिंदी फिल्मों में दक्षिण भारत को दिखाने के लिए अजीबोगरीब लुक में दिखाया गया। ये किरदार रियलिटी से एकदम अलग होते हैं, जो उस समय काफी पॉपुलर थे, लेकिन अब उन्हें देखकर अजीब लगता है।


एक्टर ने कहा- एक फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती को कृष्णन अय्यर बनकर नारियल पानी बेचते हुए दिखाया गया, ये काफी अजीब लगता है। उन दिनों हिंदी फिल्मों में साउथ के एक्टर्स को कार्टून की तरह दिखाया जाता था, जैसे कि वह सिर्फ हंसाने के लिए हों। बॉलीवुड फिल्मों ने साउथ के नाम पर कुछ भी दिखाया गया, लेकिन साउथ के लोग ऐसे नहीं बोलते।


अपनी बात खत्म करते हुए सिद्धार्थ ने आगे कहा कि, ' बॉलीवुड फिल्मों में दक्षिण के अभिनेता को या तो नारियल पानी बेचते हुए या फिर टूटी-फूटी हिन्दी बोलते हुए दिखाया जाता था। जिसे कॉमेडी सीन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता, लोग भी देखकर खूब हंसते हैं। उन्होंने कहा- अगर आज मैं ऐसा कुछ किसी कन्नड़ या कश्मीरी किरदार के रूप में करूं तो सोशल मीडिया पर मीम बन जाएंगे, मेरा मजाक बनने लगेगा। 

 


काम की बात करें तो सिद्धार्थ रंग दे बसंती, चश्मेबद्दूर, द हाउस नेक्स्ट डोर और स्ट्राइकर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News