रिया चक्रवर्ती के मीडिया ट्रायल पर श्वेता त्रिपाठी का बयान, कहा-''तुम्हें क्या कोई पानी पिए या शराब''

9/15/2020 2:56:09 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बीते मंगलवार सुशांत सिंह राजपूतकी मौत के मामले में ड्रग्स से जुड़े आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। रिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 ऐसे में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी रिया के सपोर्ट में उतर आए हैं। वहीं अब इस लिस्ट में फिल्म 'कार्गो' की एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी का नाम भी शामिल हो गया है। एक्ट्रेस ने रिया चक्रवर्ती के मीडिया ट्रायल की निंदा की।

रिया की गिरफ्तारी और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए श्वेताने कहा 'लोग मानवता खोते जा रहे हैं।' टाइम नाउ से बातचीत में श्वेता ने कहा  'एक मानव के स्तर पर सोचें, यह किसी के साथ व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है। हमारी सहानुभूति का दायरा   ऊंचा होना चाहिए। हमें सहानुभूति रखनी चाहिए, ग्लोबल वार्मिंग को भूल जाओ, इस तरह से मानवता मानवता को समाप्त कर देगी।

सहानुभूति होना जरूरी है। इस तरह से किसी पर आरोप लगाना गलत है। हमें इस बात पर कमेंट करने का कोई अधिकार नहीं है कि कौन पानी पी रहा है, कौन शराब पी रहा है, फिल्म इंडस्ट्री में कौन ड्रग्स कर रहा है।'

रिया की मीडिया जांच पर टिप्पणी देते हुए श्वेका ने कहा- 'मुझे लगता है कि हमें किसी भी विषय पर टिप्पणी करने से पहले ये देखना चाहिए कि क्या हम उस विषय पर कुछ जानते हैं, या क्या हम खुद अपने जीवन को व्यवस्थित सकते हैं।

मुझे लगता है कि हम खुद अपने ही जीवन को ठीक रखने में असमर्थ हैं, लेकिन दूसरों पर कमेंट करते रहते हैं जिनके बारे में हम कुछ नहीं जानते।' श्वेता त्रिपाठी के काम की बात करें को उन्हें आखिरी बार फिल्म कार्गो में देखा गया था। इससे पहले वह  वेब सीरीज द गॉन गेम में नजर आ चुकी हैं। 

Smita Sharma